एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चंदौली : प्राथमिक विद्यालय चकिया का रहा दबदबा

0 comments

चंदौली

प्राथमिक विद्यालय चकिया का रहा दबदबा


परिषदीय विद्यालयों की ब्लॉक स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता नगर स्थित जीआईसी के खेल मैदान पर शनिवार को हुई। प्रतियोगिता का उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक बागी ने मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण के साथ ही फीता काटकर किया।...

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : परिषदीय विद्यालयों की ब्लॉक स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता नगर स्थित जीआईसी के खेल मैदान पर शनिवार को हुई। प्रतियोगिता का उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक बागी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। प्रतियोगिता में ब्लॉक के सभी 13 संकुल के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने प्रतिभाग लिया।

प्रतियोगिता का आगाज मशाल दौड़ से प्रारंभ हुआ। पूर्व माध्यमिक विद्यालय दूबेपुर माफी की छात्रा अनुराधा यादव ने ट्रैक पर मशाल दौड़ लगाई। प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय चकिया की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। बियासड़ स्थित प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने जय हो समूह गान की भावपूर्ण प्रस्तुति की। 50 मीटर, 100 व 200 मीटर बालिका वर्ग के दौड़ में प्राथमिक विद्यालय चकिया प्रथम की छात्रा सुमन ने हैट्रिक लगाकर चैम्पियनशिप पर कब्जा किया। प्राथमिक स्तर के बालक व बालिका वर्ग में खेले गए खो-खो व कबड्डी प्रतियोगिता में प्राथमिक विद्यालय चकिया प्रथम स्थान पर रहा। 100 मीटर दौड़ में पूर्व माध्यमिक विद्यालय चकिया के मनीष ने बाजी मारी। इसके अलावा डिस्कर्स थ्रो, बालीबाल, उंची कूद, लंबी कूंद, योगा, लोकगीत, समूह गान समेत तमाम प्रतियोगिताएं हुई। अव्वल छात्रों को पुरस्कृत किया गया। खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर आजाद ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग लिए छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में जिला व्यायाम शिक्षक विवेकानंद दुबे, पुष्पा राय, राजेश पटेल, चंद्रभान, नर्मदेश्वर मिश्र, विवेकानंद त्रिपाठी, अजय गुप्ता, कैलाश प्रसाद, दिलीप श्रीवास्तव, इमरान अली आदि शिक्षकों ने सराहनीय योगदान किया। धन्यवाद व्यायाम शिक्षक मनोज कुमार पांडेय ने दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।