एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखीमपुरखीरी : बेसिक स्कूलों के खेलों का आगाज

0 comments

बेसिक स्कूलों के खेलों का आगाज

लखीमपुर: बेसिक स्कूलों एवं कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की क्रीड़ा रैली का आगाज अव्यवस्थाओं के...

लखीमपुर: बेसिक स्कूलों एवं कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की क्रीड़ा रैली का आगाज अव्यवस्थाओं के बीच हुआ। कार्यक्रम में अतिथियों के स्वागत और उनके सम्मान में ही आधा दिन गुजर गया और प्रतियोगिता की शुरूआत भी नहीं हो पाई। लंच के बाद खेल प्रारंभ हो पाए। प्रतियोगिता के दौरान ब्लॉकों से बच्चों की निगरानी के लिए शिक्षक आपस में ही बात करते नजर आए। अपने स्कूल के बच्चों को प्रमोट करने के उद्देश्य से कई शिक्षक ग्राउंड में दौड़ लगाते देखे गए। हद तो तब हो गई जब पिछले वर्ष की चैंपियन छात्रा दमयंती बच्चों को शपथ दिला रही थी लेकिन, ऐन मौके पर एएसपी घनश्याम चौरसिया के पहुंचने पर संचालक छात्रा को टोकते हुए स्वागत करने लगे।

इससे पूर्व जनपदीय बेसिक बाल क्रीड़ा एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय खेल प्रतियोगिता और सांस्कृतिक समारोह का मुख्य अतिथि डीएम शैलेंद्र कुमार ¨सह व एसपी रामलाल वर्मा प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। डीएम, एसपी ने मार्च पास्ट की सलामी ली और सतरंगी गुब्बारों एवं कबूतरों को उड़ाकर शांति का संदेश दिया। डीएम ने कहा कि बच्चे विशेष प्रतिभावान और सौभाग्यशाली हैं, जिनको इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का मौका मिला। खेलों से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। कहा कि हर क्षेत्र के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा खेल का मैदान ही है। विजयी होने पर अभिमान नहीं आना चाहिए और हारने पर अपने प्रतिद्वंदी के विरुद्ध ईष्र्या का भाव भी नहीं आनी चाहिए। विजयी होने से ज्यादा अपनी जीत को बरकरार रखता महत्वपूर्ण होता है।

एसपी ने प्रतिभागियों से अपील की कि अनुशासित ढंग से खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया जाए तो अधिक आनंद आता है। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा स्वागत गीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। इस दौरान डीडीओ अनिल ¨सह, सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल, प्राचार्य डायट ओपी गुप्ता, बीएसए बुद्धप्रिय ¨सह, जेल अधीक्षक सहित तमाम लोग थे।

काबिले तारीफ रहा इन बच्चों का प्रदर्शन

600 मीटर दौड़ में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के बच्चों में लखीमपुर की रेखा देवी प्रथम, बेहजम की अंजलि द्वितीय तथा पलिया की खुशबू तृतीय स्थान पर रहीं। 100 मीटर दौड़ में पलिया की खुशबू प्रथम, कुंभी की रेखा द्वितीय तथा धौरहरा की काजल तृतीय रहीं। 200 मीटर दौड़ में फूलबेहड़ की माधुरी प्रथम, कुंभी की अंजू देवी द्वितीय तथा पलिया की खुशबू तृतीय स्थान पर रहीं। कबड्डी में वनग्राम विजेता व पलिया उपविजेता रहे। 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में नकहा के इम्तियाज प्रथम, निघासन के रिजवान द्वितीय तथा पलिया तृतीय स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में फूलबेहड़ की टम्मी प्रथम, नकहा अंजलि द्वितीय तथा रमियाबेहड़ की प्रभुजोत कौर तृतीय स्थान पर रहीं। बालक वर्ग के 200 मीटर दौड़ में पलिया के अजीत कुमार प्रथम, नकहा के इम्तियाज द्वितीय तथा लखीमपुर के आदिल अंसारी तृतीय स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में फूलबेहड़ की टम्मी प्रथम, लखीमपुर की प्राची शाक्य द्वितीय तथा रमियाबेहड़ की लक्ष्मी तृतीय स्थान पर रहीं। बालक वर्ग के 600 मीटर दौड़ में फूलबेहड़ के बादल जायसवाल प्रथम, पलिया के अजीत द्वितीय तथा नकहा के अतुल राज तृतीय स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में पलिया की रवीना प्रथम, रमियाबेहड़ की लक्ष्मी द्वितीय तथा ईसानगर की दिव्यांशी तृतीय स्थान पर रहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।