एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज: शिक्षा का गिरता स्तर समाज व देश के लिए घातक: जिलाधिकारी

0 comments

शिक्षा का गिरता स्तर समाज व देश के लिए घातक: जिलाधिकारी


महराजगंज: बुधवार को विकास क्षेत्र मिठौरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय ¨सदुरिया में शिक्षा उन्नयन गोष्ठ...

महराजगंज: बुधवार को विकास क्षेत्र मिठौरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय ¨सदुरिया में शिक्षा उन्नयन गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानित कर शिक्षा का स्तर उठाने का संकल्प लिया गया। बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने कहा कि शिक्षक शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए नियमित बच्चों से संवाद स्थापित करें। समय से विद्यालय पहुंचे और बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ ही देश विदेश की जानकारी दें। शिक्षा का समाज व देश के विकास में अहम योगदान होता है , लेकिन जिले में शिक्षा के स्तर में लगातार हो रही गिरावट एक सोचनीय विषय हैं।

परिषदीय विद्यालय बना पशुओं का जमावड़ा ,कैसे हो पढ़ाई

यह भी पढ़ें

विशिष्ट अतिथि बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ला ने कहा कि वास्तव में इस गोष्ठी की सार्थकता तभी होगी जब शिक्षक नियमित व समय से विद्यालय पहुंच कर बच्चों को शिक्षा देने का कार्य करेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी ने किया। गोष्ठी को खंड शिक्षा अधिकारी मिठौरा ओमप्रकाश तिवारी, मिठौरा अध्यक्ष अभय कुमार दुबे, डा गिरीन्द्र नाथ पांडेय, गोपाल पासवान आदि ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में नौ सेवानिवृत शिक्षकों व एक अनुचर को जिलाधिकारी ने अंग वस्त्र, छाता व गीता देकर सम्मानित किया। सम्मान पाने वालों में सुदर्शन प्रसाद, दुर्गावती देवी, राम धनी प्रसाद, गुलाब चंद तिवारी, गणेश पाल, सावित्री देवी, ¨वदा देवी, जिऊत प्रसाद, जोखन दास, ब्रहानंद अनुचर शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।