एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : बीएसए सहित अनुपस्थित 11 अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब

0 comments

महराजगंज : बीएसए सहित अनुपस्थित 11 अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब

महराजगंज: संपूर्ण समाधान दिवस पर मंगलवार को सदर, नौतनवा, फरेंदा व निचलौल तहसील में आईं 301 शिकायतों में 27 का मौके पर निस्तारण कराया गया जबकि फरियादी निराश लौट गए। निचलौल में अनुपस्थित 11 अधिकारियों से प्रभारी जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण तलब किया। निचलौल कार्यालय के अनुसार जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस निचलौल तहसील में प्रभारी जिलाधिकारी राम ¨सहासन प्रेम की अध्यक्षता में हुआ। इसमें शाम तक 111 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई पर पुलिस अधीक्षक रोहित ¨सह सजवान संग प्रभारी जिलाधिकारी ने सिर्फ छह शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया। कहा कि भूमि विवाद से संबंधित शेष शिकायतों को दो सप्ताह में निस्तारित कराने का भरोसा दिलाया और इसके लिए पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम गठित की। कहा कि शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थानों पर आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करें। जनता के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों की खैर नहीं है। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्षमा शंकर पांडेय, उप जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी रणविजय ¨सह, तहसीलदार आरडी भट्ट , डीसी मनरेगा उपेंद्र पाल , अधिशासी अभियंता विद्युत परवेज आलम ,प्रभारी अधीक्षक सीएचसी निचलौल डॉ बी के शुक्ल ,डीपीओ बृजेंद्र कुमार जायसवाल, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हरेन्द्र मिश्र ,अरुण कुमार राय, मनीष ¨सह यादव सहित अन्य जिला एवं तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।समाधान दिवस में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 21 दिव्यांगों की जाँच के बाद 12 को दिव्यांग प्रमाणपत्र दिया।शेष को उच्चस्तरीय जाँच के लिए रेफर कर दिया। टीम में एसीएमओ डॉ सीमा राय ,डॉ अनिल कुमार ,संजीव ¨सह व परमात्मा गुप्ता तथा मैनुद्दीन ने जांच की। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी अधीक्षक डॉ बीके शुक्ल की देखरेख में 348 मरीजों की जाँच के बाद निश्शुल्क दवा दी गई। इस अवसर पर डॉ अंजलि ¨सह ,फार्मासिस्ट मधुरेंद्र त्रिपाठी ,श्रीनिवास पटेल, सुशील श्रीवास्तव व ज्वाला प्रसाद आदि मौजूद रहे। नौतनवा कार्यांलय के अनुसार समाधान दिवस में आज तहसीलदार रवि कुमार ¨सह ने 69 मामलों में 12 का निस्तारण कराया। सदर तहसील में एडीएम इंद्रभूषण वर्मा ने 94 में चार शिकायतों का निस्तारण कराया।

------------

तहसीलों में आई शिकायतें व निस्तारण की स्थिति

तहसील-शिकायतें-निस्तारण

सदर- 94-चार

नौतनवां-69-12

फरेंदा-127 -पांच

निचलौल-111-छह

--------

तहसीलों में ईवीएम वीवीपैट का प्रशिक्षण

महराजगंज : लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए सदर, नौतनवा, फरेंदा व निचलौल तहसील में ईवीएम व वीवीपैट मशीन चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। मतदाताओं को दोनों मशीनों को चलाने की जानकारी दी गई और इसके फायदे बताए गए। सभी को गांव में जाकर मशीन चलाने की विधि अन्य ग्रामीणों को देने के लिए प्रेरित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।