एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सुल्तानपुर : प्रधानाध्यापिका को गालियां देने वाला प्रधान है हिस्ट्रीशीटर

0 comments

प्रधानाध्यापिका को गालियां देने वाला प्रधान है हिस्ट्रीशीटर


संवादसूत्र, सुलतानपुर : मिडडे मील चूल्हे के लिए लकड़ी मांगने पर गत सोमवार को बेसिक स्कूल की प्रधानाध्यापिका पर गालियों की बौछार करने वाला प्रधान हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। उस पर गोसाईंगंज सहित विभिन्न थानों में अपहरण, बलवा, मारपीट समेत तमाम मामलों में 11 मुकदमे दर्ज हैं। उसकी इन्हीं करतूतों के चलते प्रशासन उसे दो वर्ष पहले जिलाबदर भी कर चुका है। प्रधान निर्वाचित होने के बाद भी उसके रवैय्ये में बदलाव नहीं आया।

वैदहा प्राइमरी स्कूल की प्रधानाध्यापिका को फोन पर गालियां देने का प्रकरण संज्ञान में आने के बाद से ही आरोपित ग्राम प्रधान शैलेश ¨सह डीकू फरार है। मंगलवार की रात भी उसके कई ठिकानों पर पुलिस ने दबिश दी। उधर, दहशतजदा पीड़िता लगातार दूसरे दिन असुरक्षा के चलते स्कूल नहीं जा सकी। मुला़कात के दौरान एसपी अनुराग वत्स ने उसे प्रभावी कदम उठाने का आश्वासन दिया। साथ ही इलाकाई पुलिस को भी आरोपित की गिरफ्तारी न होने को लेकर चेताया। सीडीओ राधेश्याम ने बीएसए को फिलहाल संबंधित स्कूल से पीड़िता के अन्यत्र तबादले के निर्देश दिए हैं।

मामला गरमाया, कलमबंद बयान

राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन ¨सह ने भी प्रकरण को संज्ञान में लिया है। उन्होंने पीड़िता की व्यथा सुनी और डीएम-एसपी से वार्ता कर मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपित की गिरफ्तारी व पीड़िता की सुरक्षा के प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए। उधर, राज्य कर्मचारी व शिक्षक संगठन भी आंदोलित हो उठे हैं। शिक्षक नेता राजीव मिश्रा, अंजना त्रिपाठी, दीपिका, अन्नपूर्णा, रणवीर ¨सह, सायमा, ज्योति, राजेंद्र पांडेय आदि ने बैठक करके आंदोलन की रणनीति तय की। उधर, सक्षम अदालत में पीड़िता का बुधवार को कलम बंद बयान भी दर्ज किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।