एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बदायूं : बाल क्रीड़ा प्रतियोगिताएं व शैक्षिक समारोह का आगाज

0 comments

बाल क्रीड़ा प्रतियोगिताएं व शैक्षिक समारोह का आगाज


पुलिस परेड ग्राउंड में बेसिक शिक्षा विभाग के तीन दिवसीय 36वीं जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिताएं शुरू हुई।...

बदायूं : पुलिस परेड ग्राउंड में बेसिक शिक्षा विभाग के तीन दिवसीय 36वीं जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिताएं एवं शैक्षिक समारोह का शुभारंभ हुआ। दर्जा राज्यमंत्री बीएल वर्मा, डीएम दिनेश कुमार ने ध्वजारोहण किया। गुब्बारे व कबूतर उड़ाकर प्रतियोगिता की शुरूआत कराई। विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बालिकाओं ने बालिका सुरक्षा पर कार्यक्रम पेश कर आंखों में आंसू छलका दिए। दिव्यांग बच्चों ने देशभक्ति गीत पर कार्यक्रम पेश किया। सभी विद्यालयों के खिलाड़ियों ने मार्चपास्ट करके अतिथियों को सलामी दी। पहले दिन पचास, सौ व दो सौ मीटर की दौड़ कराई गई। कुछ समय के लिए एसएसपी भी मौजूद रहे। अध्यक्ष प्रेमस्वरूप पाठक ने शिक्षा को बुलंदियों तक ले जाने का प्रयास करने को कहा।

रे¨सग ट्रैक को चूने से सुंदर तरीके से सजाया गया था। मैदान में प्रवेश करते ही शिक्षिकाओं की बनाई रंगोली ने आकर्षित किया। विकास क्षेत्रों के झंडे किसी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता से कमतर नहीं लग रहे थे। मदनजुड़ी विद्यालय के बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। अतिथि डीसीबी चेयरमैन उमेश राठौर, आतिफ निजामी, प्रभात राजपूत, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा ने खेलों के फायदे बताए। जिला व्यायाम शिक्षक रामदास यादव, ज्योति सक्सेना, सुरजीत, सोमेश ¨सह, अश्विनी शर्मा, सुदेश मिश्रा, परमवीर ¨सह, डॉ. पंकज, सरवर अली, अनुराग यादव, हरि बाबू, अराफात आदि का सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालन कमल यादव, शोहराब ¨सह, अभिषेक, कामिनी राठौर, अताउल खां, सीमा राजन ने किया।

जब इंतजार करते सो गए बच्चे..

प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र के बाद काफी देर तक वक्ताओं का संबोधन चलता रहा। इससे खिलाड़ियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इंतजार खत्म नहीं हुआ तो बच्चे अपनी जगह पर बैठे-बैठे ही सो गए। साथ ही खाने में देरी हुई। सुबह से आने के बाद भी खिलाड़ियों को तकरीबन तीन बजे खाना दिया गया।

पूरी तरह से समतल नहीं कराया ट्रैक

पहली बार रे¨सग ट्रैक को सुंदर बनाया गया था, लेकिन फिर भी कमी कर दी। एक स्थान पर मिट्टी का टीला सा था। जिसे और ज्यादा घिसना चाहिए था। ऊंची मिट्टी की वजह से खिलाड़ी कई बार गिरने से बचे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।