एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : बेसिक क्रीड़ा समारोह में फरेंदा ओवरआल चैम्पियन

0 comments

बेसिक क्रीड़ा समारोह में फरेंदा ओवरआल चैम्पियन


महराजगंज: जवाहर लाल नेहरू स्मारक पीजी कालेज खेल मैदान में खेली जा रही जिला स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा...

महराजगंज: जवाहर लाल नेहरू स्मारक पीजी कालेज खेल मैदान में खेली जा रही जिला स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में 157 अंक प्राप्त कर फरेंदा के खिलाड़ी ओवरआल चैम्पियन बने। 99 अंक प्राप्त कर निचलौल के खिलाड़ियों ने दूसरा व 94 अंक पाकर सदर के खिलाड़ियों ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। जिला व्यायाम शिक्षक अनिरुद्ध निराला ने बताया कि प्राथमिक बालक वर्ग में फरेंदा के दिनेश पटेल व बालिका वर्ग में सदर की नंदिनी तथा जूनियर बालक वर्ग में मिठौरा के नजरे आलम तथा बालिका वर्ग में फरेंदा की अराधना को व्यक्तिगत चैम्पियन का पुरस्कार प्रदान किया गया। बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम व उसके खिलाड़ियों को मेडल व शील्ड देकर पुरस्कृत करते हुए मुख्य विकास अधिकारी राम¨सहासन प्रेम ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में भी खेल प्रतिभाएं विद्यमान हैं। उन्हें उचित प्रोत्साहन देकर उनका सर्वांगीण विकास किया जाना चाहिए। विद्यालय स्तर पर शिक्षकों को इस दिशा में सक्रियता दिखानी होगी। बीएसए जगदीश प्रसाद शुक्ल ने कहा कि खेल से मन व मस्तिष्क स्वस्थ होता है, बच्चों को अनिवार्य रूप से खेल से भी जोड़ने की पहल आवश्यक है। इस दौरान बीइओ श्यामसुंदर पटेल, ओपी तिवारी, हेमवंत कुमार, अर¨वद ¨सह, आरडी प्रसाद, तारकेश्वर पांडेय, सदर ब्लाक के अध्यक्ष बैजनाथ ¨सह, वरिष्ठ सह समन्वयक रेयाज अहमद खां, सदर ब्लाक के व्यायाम शिक्षक अखिलेश पाठक, सुधाकर राय, गिरिजेश पांडेय, शैलेष पांडेय, दीपक ¨सह, शैलेष पटेल, रणंजय ¨सह, आशीष ¨सह,प्रवीण ¨सह, राजेश धारिया, बलराम निगम, विवेक कुशवाहा, पंकज मौर्य, अमरेंद्र ¨सह, पारस, अमेरिका, अशोक ¨सह, सुरेंद्र मिश्र, रितेश, कृष्ण कुमार मद्धेशिया, मनोज वर्मा, दिनेश गुप्ता, शाहरूख खान, रवि प्रताप यादव, संदीप, बलराम यादव, उपेंद्र पांडेय, मौसम, अनीता पांडेय, अंजू ¨सह, नीरज, दीपाली, वंदना, प्रियंका, पूनम पासवान आदि शिक्षक मौजूद रहे।

----------

व्यक्तिगत खेलों में इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम :

प्राथमिक वर्ग- बालक में 50 मी., 200मी. व 400 मी. में फरेंदा के दिनेश पटेल ने पहला स्थान, 100मी. में फरेंदा के आदर्श ने पहला स्थान व लंबी कूद में घुघली के रवि को पहला स्थान तथा बालिका वर्ग में 50 मी., 100मी. व 400 मी. में सदर की नंदिनी ने पहला स्थान, 200 मी. में निचलौल की नेहा व लंबी कूद में परतावल की अराधना ने पहला स्थान प्राप्त किया। कबड्डी में घुघली के बालकों व सदर की बालिकाओं ने तथा खो-खो में सदर के बालकों व सिसवा की बालिकाओं ने पहला स्थान प्राप्त किया।

जूनियर वर्ग- बालक में 100मी., 200मी. में मिठौरा के नजरे आलम ने पहला स्थान, 400 व 600 मी. में फरेंदा के उमेश ने पहला तथा बालिका वर्ग में 100मी. में फरेंदा की दुर्गावती, 200मी. में निचलौल की नेहा तथा 400 व 600 मी. में फरेंदा की अराधना ने पहला स्थान प्राप्त किया। कबड्डी में निचलौल के बालकों व फरेंदा क बालिकाओं तथा खो-खो में मिठौरा के बालकों व पनियरा की बालिकाओं ने पहला स्थान प्राप्त किया। कुश्ती में अमरनाथ, धीरज, विशाल, अखिलेश, दूधनाथ व संदीप ने, गोला क्षेपण में सूरज ने, चक्र क्षेपण में उमेश ने पहला स्थान प्राप्त किया। बालक व बलिका वर्ग के रिले रेस में फरेंदा ने पहला स्थान प्राप्त किया।

------------

मंडलीय प्रतियोगिता के लिए टीम व खिलाड़ी चयनित

जिला स्तरीय प्रतियोगिता के समापन के उपरांत मंडलीय प्रतियोगिता के लिए टीम व खिलाड़ियों का चयन किया गया। टीम खेल में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम तथा व्यक्तिगत खेलों में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी पांच से सात दिसंबर तक जिले में आयोजित होने वाले मंडलीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।