एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

शामली : फिल्म स्टार रज़ा मुराद ने बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों के लिए शिक्षक नीरज गोयल को "एशिया प्राइड अवार्ड" देकर किया सम्मानित

2 comments

शामली : फिल्म स्टार रज़ा मुराद ने बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों के लिए शिक्षक नीरज गोयल को "एशिया प्राइड अवार्ड" देकर किया सम्मानित

2 टिप्‍पणियां:

  1. बिग ब्रेकिंग टेट खबर
    सरकार ने टेट अभ्यर्थियों के साथ फिर किया धोखा नहीं मिले बड़े हुये अंक
    :कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं बढाये नंबर
    :सरकार टेट अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ कर रही हे लगातार खिलबाड़
    ...........................................
    झाँसी. उत्तरप्रदेश की शिछक पात्रता परीछा लगातार बिबादों के घेरे में बनीं हुई हें। इसके सम्बंधित उच्च अधिकारी बेरोजगारों के भविष्य के साथ लगातार खिलबाड़ करने में लगे हुए हें।
    गोरतलब हे की आज तारीख 21 दिसम्बर को शिछ्क पात्रता परीछा का संशोधित रिजल्ट आ गया हे जिसमें भी कई बड़ी खामियाँ रहीं ,जिसके तहत टेट में बैठे बिद्यार्थियों को निराशा हाथ लगी हें।
    बिद्यार्थियों ने सरकार पर कई आरोप जड़े हें जिसमे बताया गया हें कुछ लोग जिनको पास होने के लिए सिर्फ 1 नंबर चाहिए था लेकिन उनको एक भी नंबर नहीं मिला हे। जबकि कोर्ट में हिंदी बिषय में 2 नंबर बढाने का बिधिवत आदेश उत्तर प्रदेश सरकार को दिया था।
    यहाँ बता दें की हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा था की हिंदी के 1प्रश्न का उत्तर में जिसका प्रश्न मेरी भव बाधा हरो,राधा नागरी सोय। जातन की झाई परे,स्याम हरित दुति होय
    के उक्त दोहे का उत्तर रूपक और श्लेष दोनों को माना और दोनों उत्तर देने बाले टेट छात्रों को समान एक एक देने का आदेश उत्तर प्रदेश सरकार को दिया परन्तु सरकार ने कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करते हुये और अपनी मनमानी करते हुए छात्रों के भविष्य से खिलबाड़ की हें जिससे छात्रों में सरकार के प्रति भारी आक्रोश व्याप्त हें।
    गोरतलब हें सुपर टेट की आखरी तारीख भी नजदीक हें।
    छात्रों ने सरकार से बादाखिलाफी का आरोप जड़ा हे और कोर्ट से दखल की मांग की हे । छात्रों ने कहा की उनको उक्त प्रश्न का नंबर दिया जाये ताकि बो सुपर टेट में बैठ सकें।

    जवाब देंहटाएं
  2. 1 नंबर से मेरा रुक रहा हे मैने कोर्ट के आदेश के अनुसार सही उत्तर दिया जबकि हमको 1 भी नंबर नहीं दिया गया हे। कोर्ट के मुताबिक़ रूपक सही हे यहाँ पर कोर्ट के आदेश के बाबजूद भी सरकार ने pnp ने नंबर नहीं दिया हे। कई एसे लोग हे जो बहुत परेशान हें सरकार ने लोगों के साथ मनमानी और धोखा किया हे।

    जवाब देंहटाएं

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।