एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : इस्लामिया स्कूल प्रकरण उजागर करने का दंश झेल रहे खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद्र मिश्र

0 comments

इस्लामिया स्कूल प्रकरण उजागर करने का दंश झेल रहे खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद्र मिश्र


यह वही खंड शिक्षा अधिकारी हैं जिन्होंने देवरिया में इस्लामियां स्कूल प्रकरण का पर्दाफाश किया था। अब उनका बार-बार तबादला किया जा रहा है।...

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले में इस्लामिया स्कूल प्रकरण को उजागर करने वाले खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद्र मिश्र का छह माह के भीतर सातवीं बार तबादला कर दिया गया। उनके बार-बार तबादले पर सवाल उठ रहे हैं। वहीं अन्य छह खंड शिक्षा अधिकारियों के पास दो से तीन जगहों का कार्यभार है।
देवरिया जनपद के 16 ब्लाकों की जिम्मेदारी सात खंड शिक्षा अधिकारियों के जिम्मे है। 29 दिसंबर को तरकुलवा के खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद्र मिश्र को भाटपाररानी की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे चल रहा खेल उनके तबादले पर गौर करें तो 12 जुलाई को सलेमपुर व भाटपाररानी का कार्यभार मिला था। अगस्त में सलेमपुर का चार्ज ले लिया गया। केवल भाटपाररानी का चार्ज रह गया। सितंबर में पथरदेवा व देसही देवरिया का कार्यभार मिला लेकिन अगले माह अक्टूबर में दोनों चार्ज लेकर तरकुलवा का चार्ज दिया गया। 
अभी यहां तीसरा महीना बीत रहा था कि भाटपाररानी के लिए तबादला कर दिया गया। वर्तमान में खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार त्रिपाठी के पास रामपुर कारखाना, देवरिया सदर व नगर क्षेत्र का कार्यभार है। जबकि बीईओ गोपालशरण मिश्र के पास बैतालपुर, गौरीबाजार व रुद्रपुर, बीईओ डीएन चंद के पास पथरदेवा, तरकुलवा व देसही देवरिया, शैलेंद्र कुमार के पास बरहज व भलुअनी का कार्यभार है। 
अभी हाल में बनकटा व भटनी के अलावा भाटपाररानी का कार्यभार देख रहे खंड शिक्षा अधिकारी ¨पगल प्रसाद राणा को शिक्षकों के विरोध के कारण भाटपाररानी की जिम्मेदारी से मुक्त कर बीरबल प्रसाद को जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन कार्य की अधिकता के कारण बीईओ बीरबल प्रसाद को भाटपाररानी के कार्यभार से मुक्त कर दिया गया। उनके पास लार व भागलपुर का कार्यभार है। बीईओ पिंगल प्रसाद राणा भटनी व बनकटा का कार्यभार देख रहे हैं। इनकी भी सुनिए इस संबंध में बीएसए माधवजी तिवारी ने बताया कि भाटपाररानी में कार्य का दवाब था। इसलिए बीईओ ज्ञानचंद्र मिश्र को तरकुलवा से भाटपाररानी भेजा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।