एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

संभल : बरसात से बढ़ी ठंड, आठवीं तक के स्कूल बंद

0 comments

बरसात से बढ़ी ठंड, आठवीं तक के स्कूल बंद


बदल गया। तीन बजे के करीब अचानक काले बादल छा गए और बिजली कड़कने लगी। इसके साथ ही दोपहर में ही रात जैसी स्थिति सामने आ गयी। बरसात भी शुरू हो गई। शुरु में तो बूंदा बांदी हुई लेकिन थोड़ी देर बाद ही बारिश बढ़ गई। तकरीबन 25 मिनट तक पानी बरसा और बर्फीली हवाएं भी चली। सम्भल के साथ ही गुन्नौर, असमोली, गवां, बबराला, बहजोई, सिरसी, पवांसा क्षेत्र में भी यही स्थिति देखी गई। बारिश के कारण मुरादाबाद रोड पर एक बीज भंडार के सामने बारिश के कारण भैंस भागने लगी तो एक बाइक सवार फिसलकर चोटिल हो गया।हल्की चोट आई लेकिन वह बाइक उठाकर चले गए।...

सम्भल : सोमवार को जनपद में बरसात होने से मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। इससे ठंड बढ़ जाने पर लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। डीएम ने कक्षा एक से आठ तक के स्कूल बंद करने का आदेश जारी कर दिया। सड़कों पर दो जगह बाइक फिसलने से लोग चोटिल हो गए।

सोमवार को दोपहर तीन बजे के करीब अचानक काले बादल छा गए और बिजली कड़कने लगी। इसके साथ ही दोपहर में ही रात जैसी स्थिति सामने आ गयी। बरसात भी शुरू हो गई। शुरु में तो बूंदा बांदी हुई लेकिन थोड़ी देर बाद ही बारिश बढ़ गई। तकरीबन 25 मिनट तक पानी बरसा और बर्फीली हवाएं भी चली। सम्भल के साथ ही गुन्नौर, असमोली, गवां, बबराला, बहजोई, सिरसी, पवांसा क्षेत्र में भी यही स्थिति देखी गई। बारिश के कारण मुरादाबाद रोड पर एक बीज भंडार के सामने बारिश के कारण भैंस भागने लगी तो एक बाइक सवार फिसलकर चोटिल हो गया।हल्की चोट आई लेकिन वह बाइक उठाकर चले गए।

बूंदाबांदी से बढ़ी ठिठुरन

भकरौली: रविवार को सुबह से सूर्य देव ने तड़ा के की धूप निकलने से लोगों को ठंड का एहसास ही नहीं हो रहा था। परंतु सोमवार को प्रात: सूर्य देव ने दर्शन ही नहीं दिए और दोपहर 2:00 बजे से बूंदाबांदी शुरू हो गई। ठंड बढ़ जाने से लोग घरों में कैद होते नजर आए । पशु पक्षी भी ठंड से बेहाल

सम्भल : पशु पक्षी भी ठंड से व्याकुल होकर अपने घोसले से बाहर नहीं निकल रहे। इस ठंड से चौराहों, बाजारों में सन्नाटा पसर गयर। दुकानदार दुकानों पर बैठकर अलाव सेंकते नजर आ रहे हैं। जहां ठंड का प्रकोप जारी है वही गलन भरी बर्फीली हवाओं के कारण लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। प्रशासन द्वारा अलाव की व्यवस्था नहीं कराने पर चौराहे के लोग गत्ता, कागज आदि जलाकर किसी तरह ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं। जिला मुख्यालय के साथ ग्रामीणांचलों में अलाव की व्यवस्था नहीं देखने को मिल रही है।

::::

------------

बरतें सावधानी - नाश्ते में भीगे हुए ड्राई फ्रूट लें और ज्यादा ठंडे और गर्म भोजन से बचें। - सर्दी में देर रात तक नहीं जागें, देर रात तक जागने से आंतरिक रोगों के होने का खतरा रहता है। - दिन गर्म और रात ज्यादा सर्द होने लगें, तो कोशिश करें कि रात में घूमने और कामकाज से बचें।

- सर्दी में कान, हाथ, पैर आदि ढंक कर रखें। - ताजा एवं सेहतमंद भोजन लें। खानपान का समय निर्धारित रखें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।