एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

शामली : एसपी ने गोद ली पाठशाला एक दिन छात्रों को पढ़ाएंगे

0 comments

एसपी ने गोद ली पाठशाला एक दिन छात्रों को पढ़ाएंगे


जागरण संवाददाता, शामली : पुलिस अधीक्षक ने अपने ऑफिस के सामने स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर 13 क...

जागरण संवाददाता, शामली : पुलिस अधीक्षक ने अपने ऑफिस के सामने स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर 13 को गोद ले लिया है। ऐसा कर एसपी ने जनपद की जनता के सामने नजीर पेश की। इतना ही नहीं अब प्रत्येक शनिवार एसपी इस स्कूल में छात्रों को पढ़ाएंगे। एसपी के इस कदम से स्कूल के छात्रों और अध्यापकों में खुशी व उत्साह है।

एसपी ने बुधवार को स्कूल का निरीक्षण किया, जहां उन्हें कई कमियां दिखाई दी। उन्हें जल्द ही दूर कराने की बात कही। दरअसल तीन दिन पूर्व एसपी अजय कुमार ने प्राइमरी स्कूल को गोद लेने की घोषणा की थी। बुधवार दोपहर में वह अपने कार्यालय के सामने प्राइमरी स्कूल नंबर 13 में जा पहुंच गए, जहां उन्होंने प्रधानाचार्या सरवत जहां व छात्र-छात्राओं से बातचीत की। उन्होंने कक्षा पांच की छात्रा वंशिका से पहाड़े व अन्य छात्राओं से कविताएं सुनीं। पूरे स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल के भवन में कमियां पाने पर उन्हें दूर कराने को कहा। उन्होंने स्कूल को गोद लेना बताते हुए प्रधानाचार्या से बातचीत की। एसपी ने बताया कि उन्हें इस प्रकार का कार्य करना अच्छा लगता है। पहले भी फिरोजाबाद में एसपी के पद पर रहते हुए ही उन्होंने एक स्कूल गोद लिया था, जहां से आज भी उनके पास फोन आते रहते हैं। वह वहां के जिलाधिकारी से भी स्कूल के बारे में बातचीत करते रहते हैं। बताया कि वह प्रत्येक शनिवार को समय निकालकर एक घंटा छात्रों को पढ़ाएंगे। प्रधानाचार्या ने कहा कि पुलिस अधीक्षक के सानिध्य में पढ़कर उनके स्कूल के छात्र भी आगे चलकर आईपीएस और आईएएस अधिकारी बनेंगे और देश की सेवा करेंगे। ऐसी उन्हें उम्मीद बन चली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।