एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बाँदा : लापरवाही पर डीआइओएस व बीएसए से मांगा स्पष्टीकरण

0 comments

लापरवाही पर डीआइओएस व बीएसए से मांगा स्पष्टीकरण


जागरण संवाददाता बांदा मंडलायुक्त ने मयूर भवन सभागार में बुधवार को आयोजित मंडलीय पेंशन अद...

जागरण संवाददाता, बांदा : मंडलायुक्त ने मयूर भवन सभागार में बुधवार को आयोजित मंडलीय पेंशन अदालत में गैरहाजिर रहे डीआइओएस और बीएसए से 24 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने अधिकारियों की लापरवाही पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लंबित मामले तत्काल निपटाने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त शरद कुमार सिंह ने पेंशन अदालत में सभी वादों की सुनवाई की। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेंशन से संबंधित कोई भी मामले लंबित नहीं रहने चाहिए। यह शासन की प्राथमिकता में हैं। यदि ऐसा प्रकरण सामने आया तो संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। पेंशन अदालत में सूचना के बावजूद डीआईओएस हिफजुर्रहमान और बीएसए हरिश्चंद्रनाथ नहीं शामिल हुए। इस पर उन्होंने कड़ी आपत्ति जाहिर की। 24 घंटे में ये अधिकारी स्पष्टीकरण दें। संतोषजनक जवाब न देने पर डीएम से कार्रवाई के निर्देश भी दिए। आयुक्त ने सेवानिवृत्त जिला कार्यक्रम अधिकारी पुष्पा गुरुदेव के प्रकरण की सुनवाई की। उनके सेवानिवृत्त देयकों का प्राथमिकता पर भुगतान कराने को कहा। रामदीन वर्मा के प्रकरण में डीपीआरओ को निर्देश कि एसीपी के एरियर का शीघ्र भुगतान किया जाए। पुराने पेंशन प्रकरणों की भी उन्होंने समीक्षा की। संचालन उपनिदेशक कोषागार एवं पेंशन राम रतन शर्मा ने किया। इस मौके पर कुल नौ मामले आए। मौके पर एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं हो सका। मुख्य कोषाधिकारी विनोद कुमार, डीपीआरओ संजय यादव आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।