एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

उन्नाव : परीक्षा के दौरान फोन के प्रयोग पर शिक्षिका तलब

0 comments

परीक्षा के दौरान फोन के प्रयोग पर शिक्षिका तलब


जागरण संवाददाता उन्नाव जूनियर के बाद सोमवार को परिषदीय स्कूलों में प्राथमिक कक्षाओं की भ...

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जूनियर के बाद सोमवार को परिषदीय स्कूलों में प्राथमिक कक्षाओं की भी वार्षिक परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा में बच्चों को शिक्षकों द्वारा किसी प्रकार की मदद न मिल सके, इसके लिए छह सदस्यीय सचल दल प्रत्येक ब्लाक के स्कूलों में सक्रिय रहा। मुख्यालय बीईओ की निगरानी में सिकंदरपुर सरोसी, मियागंज ब्लाक के स्कूलों में परीक्षा सम्पन्न हुई। सरोसी ब्लाक के प्रावि अब्बासपुर में परीक्षा के दौरान फोन पर बातचीत कर रही एक शिक्षिका को तलब किया गया।

प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों की प्रथम पाली में सुबह 10 बजे से मध्याह्न 12 बजे तक हिदी विषय का पेपर हुआ। दोपहर एक बजे से दूसरी पाली में संस्कृत एवं उर्दू की परीक्षा हुई। सचल दल प्रभारी मुख्यालय बीईओ अजीत कुमार निगम ने छह सदस्यीय टीम के साथ परीक्षा केंद्र जांचे। जूनियर कक्षा में आयोजित सामाजिक अध्ययन और पर्यावरणीय अध्ययन का पेपर रहा। नगर क्षेत्र के स्कूल को बीईओ संजय यादव के साथ सचल दल प्रभारी ने जांचा। सरोसी के प्रावि अब्बासपुर में सहायक शिक्षिका द्वारा फोन का प्रयोग किए जाने पर स्पष्टीकरण मांगा। प्रावि जोधाखेड़ा मियागंज ब्लाक में बच्चों की उपस्थिति कम मिलने पर शिक्षक स्टाफ को तलब किया गया। वहीं प्रावि मेथीटीकुर में 71 में 58 बच्चे, प्रावि भवानीखेड़ा मियागंज में 69 में 65 बच्चे पेपर देते मिले। यहां बैठने की व्यवस्था सही न मिलने पर शिक्षकों को सुधार के निर्देश दिए गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।