एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चंदौली : निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त किए जाएंगे पति

0 comments

निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त किए जाएंगे पति


जागरण संवाददाता, चंदौली : पहले चरण का प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद मतदान काíमक निर्वाचन ड्यूटी से मु...

जागरण संवाददाता, चंदौली : पहले चरण का प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद मतदान काíमक निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त होने की काíमक प्रभारी से गुहार लगा रहे। समस्या बताने के साथ आयोग की गाइडलाइन का भी हवाला दे रहे हैं। जिला प्रशासन ने पति-पत्नी में पतियों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने का निर्णय लिया है। जबकि मेडिकल बोर्ड गंभीर रूप से बीमार मतदान काíमकों का परीक्षण करेगा।

निर्वाचन आयोग ने पति-पत्नी में किसी एक की ही चुनाव में ड्यूटी लगाने का निर्देश दिया है। लेकिन जिले में सरकारी अधिकारी-कर्मचारी के रूप में तैनात करीब 150 पति-पत्नियों की मतदान काíमक के रूप में ड्यूटी लगा दी गई है। वहीं 50 काíमकों ने गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने की दलील पेश की है। पहले चरण के प्रशिक्षण के दौरान मतदान काíमकों ने विभागाध्यक्षों को अवगत कराया था। ऐसे मतदान काíमकों को गुरुवार को विकास भवन बुलाया गया था। काíमक प्रभारी डा. एके श्रीवास्तव, बीएसए भोलेंद्र प्रताप सिंह ने मतदान काíमकों के प्रार्थना पत्रों का अवलोकन कर समस्याएं सुनीं। महिला मतदान काíमकों की कम संख्या होने के चलते पतियों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने का निर्णय लिया गया। जबकि बीमार मतदान काíमकों को मेडिकल बोर्ड की संस्तुति के बाद ही निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त किया जाएगा। इस दौरान विकास भवन में काíमकों की भीड़ रही। पतियों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त किया जाएगा। महिला काíमकों की कम संख्या होने की वजह से निर्णय लिया गया। वहीं बीमार मतदान काíमकों को मेडिकल बोर्ड की संस्तुति के बाद ही निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त किया जाएगा।

-डा. एके श्रीवास्तव, प्रभारी अधिकारी काíमक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।