एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मथुरा : बिन किताब कैसे हो पढ़ाई, नहीं हुए टेंडर

0 comments

बिन किताब कैसे हो पढ़ाई, नहीं हुए टेंडर


Pपरिषदीय विद्यालयों में पुरानी किताबों से ही पढ़ाया जा रहा है छात्र-छात्राओं को...

मथुरा, जासं। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा सत्र आरंभ हुए करीब एक माह हो चुका हैं, लेकिन छात्र-छात्राओं का किताबें वितरित नहीं हो सकी हैं। प्रधानाध्यापक पुरानी किताबों से ही अभी अध्ययन करा रहे हैं। किताबों के जुलाई में ही मिलने का अनुमान है। अभी तक टेंडर नहीं हो सके हैं।

परिषदीय विद्यालयों में व्यवस्थाएं लचर रहती है। समय से छात्र-छात्राओं को पुस्तक नहीं मिल पाती हैं, इसलिए अध्ययन प्रभावित होता है। इस वर्ष नया सत्र आरंभ हो चुका है, लेकिन अभी तक छात्र-छात्राओं को पुस्तक नहीं मिली हैं। किसी तरह पुराने छात्र-छात्राओं से किताब एकत्रित कर विद्यालयों में अध्ययन कराया जा रहा है। अभी तक किताबों के प्रकाशन के लिए टेंडर नहीं हुआ है। जिले में करीब 22 सौ विद्यालयों में करीब एक लाख 42 हजार छात्र-छात्राएं अध्ययन कर रहे हैं। अब छात्र-छात्राओं को जुलाई में ही पुस्तक मिलने का अनुमान है। ग्रीष्मकालीन अवकाश में भी छात्र-छात्राएं पुस्तकों से घर पर अध्ययन नहीं कर सकेंगे। चुनाव के कारण किताबें प्रकाशित कराने के लिए टेंडर नहीं हो सका था। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और किताब वितरित कराई जाएंगी।

चंद्रशेखर, बीएसए अभी तक किताब नहीं मिली हैं। कक्षा में जो मेडम पढ़ाती हैं, उसे पढ़ते हैं। घर पर भी वही याद करते हैं जो कक्षा में पढ़ाया जा रहा है।

अंकित, कक्षा पांच पुरानी किताब मिल गई हैं। इनमें भी इंग्लिश की किताब नहीं मिली है। अभी स्कूल से नई किताब नहीं मिली हैं।

काजल, कक्षा चार

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।