एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : बच्चों के सर्वागीण विकास को समर कैंप जरूरी

0 comments

बच्चों के सर्वागीण विकास को समर कैंप जरूरी


जासं, सरहरी, गोरखपुर: विकास खंड जंगल कौड़िया के प्राथमिक विद्यालय बिस्टौली (अंग्रेजी माध्यम) में विगत नौ दिनों से चल रहे समर कैंप का बुधवार को समापन हो गया। कैंप में विद्यालय के बच्चों ने विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़ कर भाग लिया। इस दौरान अंतिम दिन बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि जंगल कौड़िया के खंड शिक्षा अधिकारी रामआसरे ने कहा कि बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए।

प्रधानाध्यापिका संगीता भास्कर ने कहा कि समर कैंप के दौरान बच्चों को नृत्य, गीत, मेंहदी लगाना, पेंटिंग, इनडोर गेम, क्राफ्ट आदि सिखाया गया। अध्यक्षता करते हुए प्रधान रामनगीना सिंह ने कहा कि विद्यालय की प्रगति के लिए हम प्रधानाध्यापिका का हर तरह से सहयोग करने के लिए तैयार हैं। इस दौरान आए हुए अतिथियों ने बच्चों द्वारा बनाई गई हस्तकलाओं का अवलोकन कर उनकी तारीफ की।

मुख्य अतिथि ने प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री जनार्दन श्रीवास्तव व एनपीआरसी के लाल साहब के साथ विगत एक वर्ष के दौरान विद्यालय में हुए कार्यो की समीक्षा कर विद्यालय की प्रगति पर प्रसन्नता जताया। मुख्य अतिथि ने बताया कि इस विद्यालय को माडल स्कूल बनाने कि लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है। इस अवसर पर सहायक अध्यापक सगुप्ता अनवर, शिक्षामित्र संध्या व हरीश चंद्र, संरक्षक फेंकू प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।