एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बुलंदशहर : अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में तैनाती को प्रदर्शन, शाम को लिस्ट जारी

0 comments

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में तैनाती को प्रदर्शन, शाम को लिस्ट जारी


अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में हो रही तैनाती में धांधली का आरोप लगाते हुए चयनित शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में प्रदर्शन किया।...

बुलंदशहर, जेएनएन। अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में हो रही तैनाती में धांधली का आरोप लगाते हुए चयनित शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में प्रदर्शन किया। आरोप है कि जिन शिक्षकों ने आवेदन भी नहीं किया उन्हें नियुक्ति पत्र वितरित किए जा रहे हैं जबकि समस्त परीक्षाओं की बाधाओं को पार करने के बाद चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण नहीं किए जा रहे। शिक्षकों ने बेसिक टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में कार्यालय पर प्रदर्शन कर नियुक्त पत्र की मांग की है। उधर, शिक्षकों के प्रदर्शन के बाद बीएसए ने चयनित शिक्षकों की लिस्ट जारी कर दी है।

जिले के 108 प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों को शासन के आदेश पर अंग्रेजी माध्यम बनाया गया है। ऐसे स्कूलों में तैनाती के लिए जिले से शिक्षकों की परीक्षा कराई गई और इसमें 245 आवेदक उत्तीर्ण हुए। शिक्षकों के चयन के बावजूद भी इन्हें अभी तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए गए हैं। शुक्रवार को बेसिक टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में चयनित शिक्षकों ने बीएस कार्यालय पर प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में तैनाती के लिए जिन शिक्षकों ने प्रक्रिया में भाग नहीं लिया उन्हें भी चयनित कर लिया गया है। जिलाध्यक्ष देवदत्त शर्मा और महामंत्री रंजीत सिंह का आरोप है कि विभाग ने मानकों के अनुसार चयन पाया है लेकिन अपात्र शिक्षकों से मोटी रकम वसूलकर चयनित किए गए हैं, ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में रितु गुप्ता, नूर मोहम्मद, आबिद, प्रियंका त्यागी, गिरीश सिघल, ममता, मनोज, हेमंत, राखी, शशि, रुचि, सोनिका, फरजाना आदि मौजूद रहे। देर शाम हंगामा बढ़ते देख बीएसए अम्बरीश कुमार ने चयनित शिक्षकों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसे शिक्षकों ने सही चयन प्रक्रिया बताते हुए हर्ष व्यक्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।