एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : अकड़ी हुई थी पूड़ी, छात्रों ने फेंकी नाश्ते की थाली

0 comments

अकड़ी हुई थी पूड़ी, छात्रों ने फेंकी नाश्ते की थाली


जागरण संवाददाता, महराजगंज : जवाहर नवोदय विद्यालय महराजगंज में गुणवत्ताविहीन भोजन मिलने का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार की रात भोजन में गड़बड़ी मिलने का क्रम शुक्रवार को नाश्ते के समय भी जारी रहा। सुबह जो पूड़ी मिली वो इतनी टाइट थी कि छात्र बिना नाश्ता किए ही उठ गए। कुछ के द्वारा तो वहीं मेस में ही नाश्ते से भरी थाली फेंक दी गई।

बता दें कि गुरुवार की रात मेस में मिल रहे खराब खाने को लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया था। बड़ी संख्या में विद्यार्थी छात्रवास से बाहर निकल गए और परिसर में रखे घासफूस में आग लगाकर अपना विरोध दर्ज कराया । हंगामे की सूचना पर पीआरवी समेत कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और किसी तरह से छात्रों को समझा कर मामले को शांत कराया । छात्रों का आरोप था कि मेस से हर दिन खराब खाना दिया जा रहा है। कभी-कभार सुबह का खाना शाम को परोसा जाता है। इसकी शिकायत कई बार की गई। हर बार जिम्मेदार बैठक कर इस समस्या को दूर करने का आश्वासन देते रहे, लेकिन कभी इसमें सुधार कराने की पहल किसी ने नहीं की ।

इसे लेकर छात्रों के अंदर कई दिनों से गुस्सा पनप रहा था। प्रधानाचार्य जनार्दन उपाध्याय ने कहा कि भोजन को लेकर छात्रों में असंतोष था, उन्हें समझा शांत कराया गया है। डीआइओएस अशोक कुमार सिंह कहा कि मामले की जानकारी है , पूरे मामले की जांच करा कर जो दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जवाहर नवोदय विद्यालय में नाश्ता फेंकते छात्र ’ जागरण

फेंका गया छोला ’ जागरण

’>>मौके पर पहुंची पुलिस ,छात्रों को कराया शांत

’>>मेस में खराब खाना देख भड़के छात्र, नहीं किया भोजन व नाश्ता

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।