एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : प्रेरणा ऐप के विरोध के साथ 12 सूत्रीय मांगों के समर्थन में विकास शिक्षाक्षेत्र लक्ष्मीपुर से कुल 350 शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को भेजा पोस्टकार्ड

0 comments
महराजगंज : प्रेरणा ऐप के विरोध के साथ 12 सूत्रीय मांगों के समर्थन में विकास शिक्षाक्षेत्र लक्ष्मीपुर से कुल 350 शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को भेजा पोस्टकार्ड

महराजगंज, लक्ष्मीपुर । प्रेरणा ऐप के विरोध का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। हालांकि 5 सितंबर को जब प्रेरणा ऐप लांच किया गया, उसके बाद शिक्षकों ने जिस तरह से 11 से 13 सितंबर तक विरोध प्रदर्शऩ किया उसके बाद एक खबर आई कि सरकार ने प्रेरणा ऐप से उपस्थिति लेने की प्रक्रिया को वापस ले लिया है। लेकिन अन्य कार्य प्रेरणा ऐप डाउनलोड कर करने होंगे। अब शिक्षकों ने प्रेरणा ऐप को किसी कीमत पर स्वीकार न करने का फैसला किया है। उनका कहना है कि सरकार शिक्षकों को बदनाम करने की साजिश रच रही है। ऐसे में इसका खुलासा करने के लिए प्रान्तीय शिक्षक नेताओं ने नया अभियान शुरू किया है।

शिक्षक नेताओं का कहना है कि यह एक सोची समझी रणनीति के तहत प्रेरणा ऐप के माध्यम से शिक्षकों को अपमानित करने के उद्देश्य से यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि स्कूल न जाने वाले शिक्षक ही प्रेरणा ऐप का विरोध कर रहे हैं। जबकि शिक्षकों को प्रेरणा ऐप से कोई आपत्ति या विरोध नहीं है। ऐसे में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय नेतृत्व ने नई रणनीति के तहत मुख्यमंत्री को "पोस्ट कार्ड भेजो अभियान" के रूप में संघर्ष की रूप रेखा तय की ताकि यह भ्रम दूर किया जा सके कि बहुसंख्यक नहीं बल्कि प्रदेश का समस्त शिक्षक इसके खिलाफ है।


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा के निर्देश पर जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी के आह्वान पर प्रेरणा ऐप के विरोध सहित 12 सूत्रीय मांगों के समर्थन में आंदोलन के इस चरण में विकास क्षेत्र लक्ष्मीपुर के ब्लाक अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी और मंत्री हरिश्चन्द्र चौधरी की अगुवाई में विद्यालय से शिक्षण कार्य के बाद बीआरसी लक्ष्मीपुर पर एकत्र होकर आज 20 सितम्बर को अंतिम रूप से कुल 350 शिक्षकों ने अपनी समस्याओं को पोस्टकार्ड में लिखकर माननीय मुख्यमंत्री जी को प्रेषित कर दिया है। इस अवसर पर दयानन्द त्रिपाठी कोषाध्यक्ष, विकास मिश्रा, विजय प्रकाश द्विवेदी, देवेन्द्र राव, सुनील श्रीवास्तव, अरूण सिंह, प्रमोद द्विवेदी, चन्द्रभूषण त्रिपाठी, संजय पटेल, जावेद खान, डा प्रभुनाथ गुप्ता, श्याम कुमार द्विवेदी, मिथिलेश सिंह, ध्रुवगुप्ता, सच्चाराम गुप्ता, हरिश्चन्द्र यादव सहित तमाम शिक्षक साथी मौजूद रहे।



पोस्टकार्ड पर लिखा जाने वाला प्रारूप इस प्रकार से है.....

सेवा में
श्री योगी आदित्यनाथ जी
माननीय मुख्यमंत्री जी
उत्तर प्रदेश
05, कालिदास मार्ग, लखनऊ

आदरणीय महोदय,

प्रदेश के बेसिक शिक्षकों की निम्नलिखित समस्याओं का निराकरण करने की कृपा करें...

1- शिक्षकों का अपमान बंद करें।
2-हर कक्षा में अध्यापक दीजिए, हर विद्यालय प्रधानाध्यापक दीजिए।
3-हर विद्यालय लिपिक दीजिए ,चपरासी दीजिए।
4-विद्यालय में बिजली, पंखे, फर्नीचर दीजिये, चहारदीवारी, पीने का शुद्व पानी दीजिए।
5-पुरानी पेंशन बहाल करें, प्रेरणा ऐप वापस लें।
6-राज्य कर्मचारियों की भांति ए0सी0पी0, कैश लेस चिकित्सा व उपार्जित अवकाश दीजिए।
7-अंतर्जनपदीय तबादला व 17140 /18150 न्यूनतम मूलवेतन दीजिए।

हस्ताक्षर अध्यापक

आप सबको यह भी बताते चलें कि उपरोक्त प्रारूप पर हर शिक्षक से मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड भेजने का आह्वान किया गया है। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की महराजगंज ईकाई के जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी और जिला मंत्री सत्येन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि सभी शिक्षकों से अपील की गई है कि अपना- अपना पोस्टकार्ड लिख कर मुख्यमंत्री को प्रेषित करने का कष्ट करें। नेताद्वय का कहना है कि प्रेरणा ऐप की वापसी तक आंदोलन चलता रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।