एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

जालौन : लंबे समय से अनुपस्थित चल रही शिक्षिका की सेवा समाप्त

0 comments

लंबे समय से अनुपस्थित चल रही शिक्षिका की सेवा समाप्त


बाद विभाग ने 11 जून 2019 को समाचार पत्रों में विज्ञप्ति प्रकाशित करवाकर अंतिम अवसर प्रदान किया लेकिन शिक्षिका ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया न ही कार्यालय में उपस्थित हुईं। बीएसए राजेश कुमार शाही ने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग की नियमावली के अनुसार शिक्षिका पर सेवा समाप्ति की कार्रवाई प्रस्तावित कर दी गई है।...

जागरण संवाददाता, उरई : लंबे समय से अनुपस्थित चल रही कोंच विकासखंड में कार्यरत शिक्षिका अमृता कौशिक की सेवाएं बीएसए ने समाप्त कर दीं। विभाग की ओर से शिक्षिका से स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन जवाब नहीं मिला। अध्यापिका भी कार्यालय में उपस्थित नहीं हुई, जिसके चलते कार्रवाई की गई।

अमृता कौशिक की नियुक्ति प्राथमिक विद्यालय चचेड़ा में 28 जून 2011 को हुई थी। दो जुलाई को इन्होंने कार्यभार ग्रहण किया था। इसके बाद शिक्षिका एक अक्टूबर 2015 से 18 दिसंबर तक बिना किसी सूचना के गायब रहीं। 11 फरवरी 2016 को इनके द्वारा प्रधानाध्यापक के माध्यम से प्रार्थना पत्र दिया गया कि मैं चिकित्सीय अवकाश पर जा रही हूं। इसके बाद शिक्षिका ने विद्यालय में उपस्थिति दर्ज नहीं कराई। विभाग ने 19 फरवरी 2019 को पत्र भेजकर जवाब मांगा और स्पष्टीकरण देने के लिए कहा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। बाद में 26 फरवरी 2019 को सेवा समाप्ति का द्वितीय नोटिस दिया गया। इनके द्वारा संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। इसके बाद विभाग ने 11 जून 2019 को समाचार पत्रों में विज्ञप्ति प्रकाशित करवाकर अंतिम अवसर प्रदान किया लेकिन शिक्षिका ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया न ही कार्यालय में उपस्थित हुईं। बीएसए राजेश कुमार शाही ने बताया कि शिक्षा विभाग की नियमावली के अनुसार शिक्षिका पर सेवा समाप्ति की कार्रवाई प्रस्तावित कर दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।