एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मथुरा : पादुका पूजन कर बांटा मिड-डे-मील

0 comments

पादुका पूजन कर बांटा मिड-डे-मील


जासं, वृंदावन (मथुरा): राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुरुवार को चंद्रोदय मंदिर में आयोजित चरणपादुकोत्सव में शामिल हुईं। उन्होंने राधादामोदर मंदिर में दर्शन के साथ पादुका पूजन किया। ठा. बांकेबिहारी का आशीर्वाद लिया और वृंदावन चंद्र मंदिर में आरती के दर्शन किए। अक्षयपात्र द्वारा संचालित आधुनिक रसोई का अवलोकन कर स्कूली बच्चों को मिड डे मील परोसा।

राज्यपाल का हेलीकॉप्टर गुरुवार सुबह 10.50 पर पवनहंस हेलीपैड पर उतरा। यहां से उनका काफिला चैतन्य विहार ओवरब्रिज के रास्ते परिक्रमा मार्ग होते हुए राधादामोदर मंदिर पहुंचा। मंदिर में अक्षयपात्र फाउंडेशन के चेयरमैन मधु पंडित दास ने पुष्प देकर राज्यपाल का स्वागत किया। आचार्य कनिका गोस्वामी के सान्निध्य में राज्यपाल पटेल ने राधादामोदर मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इसके बाद मंदिर की परिक्रमा कर चैतन्य महाप्रभु के अनुयायी रूप गोस्वामी की समाधि पहुंचीं। यहां समाधि के दर्शन करने के साथ स्थापित चैतन्य महाप्रभु की पादुका आरती का दर्शन व पूजन किया। राज्यपाल ने श्रील् प्रभुपाद की भजन कुटी में दर्शन करने के बाद ठा. बांकेबिहारी मंदिर का रुख कर लिया। बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन व पूजन के बाद उनका काफिला अक्षयपात्र पहुंचा। अक्षयपात्र परिसर में ठा. वृंदावनचंद्र के आरती दर्शन व पूजन के बाद राज्यपाल ने चंद्रोदय मंदिर के मॉडल तथा आधुनिक रसोई का निरीक्षण किया। रसोई का निरीक्षण करने के बाद राज्यपाल ने स्कूली बच्चों को मिड डे मील बांटा। दोपहर प्रसाद लेने के बाद राज्यपाल लखनऊ के लिए वापस हो गईं।

इन स्कूलों के बच्चों को बांटा भोजन: अक्षयपात्र पहुंचीं राज्यपाल का स्वागत स्कूली बच्चों ने फूल देकर किया। राज्यपाल ने नगला रामताल, मगोर्रा, देवी आर्ट्स व गोंदा आर्ट्स के प्राइमरी व उमा विद्यालय के 25 बालकों को अपने हाथ से सब्जी, पूड़ी, चावल, बूंदी और रायता परोसा।

अचानक बना बांकेबिहारी मंदिर का कार्यक्रम: ठा. राधादामोदर मंदिर में दर्शन करने पहुंचीं राज्यपाल ने ठा. बांकेबिहारी जी के दर्शन का समय पूछा और वहां जाने का कार्यक्रम तय हो गया। अचानक कार्यक्रम बनने के बाद अधिकारियों ने आनन-फानन बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन की व्यवस्था की।

अक्षयपात्र पहुंचीं राज्यपाल आनंदीबेन , राधादामोदर, बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन किए

अक्षयपात्र में शासकीय विद्यालयों के बालकों को मिड डे मील बांटतीं राज्यपाल ’ जागरण

पादुका पूजन कर बांटा मिड-डे-मील

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।