एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

देवरिया : बिना विद्यालय आए वेतन आहरित करने पर प्रधानाध्यापक निलंबित

0 comments

बिना विद्यालय आए वेतन आहरित करने पर प्रधानाध्यापक निलंबित


जागरण संवाददाता, देवरिया: बीएसए ओमप्रकाश यादव ने गुरुवार को भागलपुर विकास खंड के आठ परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय कसिली नंबर दो में तैनात सहायक अध्यापक खुशबू मिश्र का बिना विद्यालय आए ही हस्ताक्षर बनवाकर वेतन आहरित करने के आरोप में प्रधानाध्यापक लक्ष्मीनारायण को निलंबित कर दिया।

सहायक अध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा है कि कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर स्पष्टीकरण न देने पर सेवा समाप्ति की कार्रवाई शुरू की जाएगी। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी बीरबल राम को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

वहीं बीएसए ने लापरवाही पर प्राथमिक विद्यालय धरमेर के प्रधानाध्यापक रामप्रवेश यादव का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित कर दिया। शिक्षामित्र सुभावती देवी का एक दिन का मानदेय रोक दिया।

उच्च प्राथमिक विद्यालय धरमेर के प्रधानाध्यापक का वेतन भी अग्रिम आदेश तक बाधित कर दिया। प्राथमिक विद्यालय ठेंगवल दूबे के प्रधानाध्यापक मदन यादव व सहायक अध्यापक संजू गुप्ता का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित कर दिया।

उच्च प्राथमिक विद्यालय ठेंगवल दूबे के प्रधानाध्यापक मारकंडेय दुबे का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया। सहायक अध्यापक रेखा मिश्र एक अगस्त 2017 से लगातार अनुपस्थित चल रही हैं। उच्च प्राथमिक विद्यालय अहिरौली लाला, प्राथमिक विद्यालय कसिली नंबर एक के प्रधानाध्यापक ज्ञानेंद्र उपाध्याय, उच्च प्राथमिक विद्यालय कल्याणी के प्रधानाध्यापक श्याम किशोर का वेतन बाधित कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।