एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

देवरिया : शिक्षकों ने सरकार को कोसा निकाला मशाल जुलूस, परिषदीय व माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक हुए एकजुट

0 comments

शिक्षकों ने सरकार को कोसा निकाला मशाल जुलूस


जागरण संवाददाता, देवरिया: उप्र शिक्षक महासंघ के तत्वावधान में शिक्षकों ने गुरुवार की शाम मशाल जुलूस निकालकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। शिक्षकों ने प्रदेश सरकार की नीतियों को शिक्षक हित के खिलाफ बताया। बाद में कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर डा. दिनेश मिश्र को दिया।

महासंघ के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह व जिला संयोजक अवधेश सिंह के संयुक्त नेतृत्व में जुलूस निकला, जिसमें शिक्षकों ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, शिक्षकों का अपमान बंद करने की मांग करते हुए शिक्षा व्यवस्था को उद्योगपतियों के हाथों में देने के खिलाफ आवाज बुलंद की। हाथ में मशाल लेकर शिक्षक सुभाष चौक से सिविल लाइन होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि शिक्षकों को बदनाम करके अपमानित करने का कुचक्र शासन में बैठे अफसर रच रहे हैं। सरकार जबतक पुरानी पेंशन बहाल करने, हर कक्षा में शिक्षक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तैनाती, शुद्ध पेयजल, शिक्षकों के लिए आवास, कैशलेस सुविधा देने समेत अन्य मांगों को पूरा नहीं करती है तबतक प्रेरणा एप लोड नहीं किया जाएगा।

जिला संयोजक ने कहा कि जब-जब सरकारों ने शिक्षकों के हितों से खिलवाड़ किया है। उसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। उन्होंने कहा कि सामूहिक बीमा, परिवार नियोजन, प्रोत्साहन भत्ता, पदोन्नति आदि एक एक कर छीनी जा रही है।

इस मौके पर शिक्षक नेता ध्रुवनाथ मिश्र, हेमा त्रिपाठी, शैलेष मणि त्रिपाठी, मिश्रीलाल, आनंद प्रकाश यादव, दिनेश कुमार त्रिपाठी, अहमद खान, ऋषिकेश जायसवाल आदि मौजूद रहे।

परिषदीय व माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक हुए एकजुट

कचहरी रोड पर मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन करते शिक्षक ’ जागरण

’>>उप्र शिक्षक महासंघ के तत्वावधान में शिक्षकों ने मांगों का ज्ञापन दिया

’>>जब तक मांगें पूरी नहीं होगी लोड नहीं होगा प्रेरणा एप

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।