एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

देवरिया : परिषदीय बच्चों ने खेल में दिखाई प्रतिभा

0 comments

बच्चों ने खेल में दिखाई प्रतिभा


जागरण संवाददाता, रामपुर कारखाना: डायट स्थित बीआरसी के प्रांगण में गुरुवार को ब्लॉक स्तरीय परिषदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी डीएन चंद ने किया। कबड्डी बालक वर्ग में मदिरापाली बुलाकी व बालिका वर्ग में चकदहा बलुअना बरियारपुर की टीम विजेता रही।दौड़ बालक वर्ग में गौरा प्राथमिक विद्यालय व बालिका वर्ग में गौतम चक मठिया ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवानों ने आजमाए दांव

देवरिया: अशोक इंटर कालेज बरपार में जनपदीय माध्यमिक विद्यालयी कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 19 वर्षीय बालक वर्ग में 57 किग्रा में पवन कुमार गौतम, 61 किग्रा में राज कुमार चौहान विजेता बने। 17 वर्षीय बालक वर्ग में 45 किग्रा में रणजीत यादव व 48 किग्रा में जितेंद्र कुमार गोंड विजेता हुए। 51 किग्रा में महेश कुमार यादव व 55 किग्रा में कृष्णा शर्मा, 60 किग्रा में मुकेश राजपूत, 65 किग्रा में चंद्रपाल सिंह, 80 किग्रा में आदित्य विश्वकर्मा, 110 किग्रा में अंबरेश तिवारी विजेता बने। 17 वर्षीया बालिका वर्ग में 57 किग्रा में अनामिका पटेल, 52 किग्रा में रंजीता यादव विजेता बनीं। कार्यक्रम अध्यक्ष डा.अवध नारायण सिंह व मुख्य अतिथि वकील सिंह ने दीप प्रज्वलन कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

जागरण संवाददाता, तरकुलवा, देवरिया: विकासखंड क्षेत्र की कनकपुरा ग्राम पंचायत में विराट दंगल का आयोजन किया गया। ब्लाक प्रमुख अभिषेक उर्फ राजन त्रिपाठी ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर प्रतियोगिता शुभारंभ किया। कुश्ती प्रतियोगिता में दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, बिहार सहित जनपद के अन्य क्षेत्रों से आए पहलवानों ने दांव आजमाए। इसमें बाबा बजरंगी व जालिम सिंह का मुकाबला जबरदस्त रहा। बाबा बजरंगी ने जालिम सिंह को आसमान दिखाया। जिसे देखकर दर्शक रोमांचित हो गए। दर्शकों ने तालियों से हौसला अफजाई किया। प्रतियोगिता में झांसी के पप्पू व हनुमानगंज के मंटू सिंह ने भी अपने दांव आजमाए, जो बराबरी पर रहा, जबकि दिल्ली के सोनू व बिहार के तिमल सिंह के बीच भी मुकाबला बराबरी का रहा।

मुख्य अतिथि त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय लोककला में कुश्ती का एक प्रमुख स्थान है। इसमें शस्त्र नहीं बल्कि श्रम युद्ध करके लड़ा जाता है। इसमें केवल शारीरिक शक्तियों का प्रयोग किया जाता है और पहलवान अपनी ताकत का प्रदर्शन कर एक-दूसरे को पटखनी देते हैं। कार्यक्रम के आयोजक ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस दौरान सुभाष पाठक, डा. संजीव राव, रामकृपाल राव, रिजवान अहमद, पवन पाठक, धीरेंद्र प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

परिषदीय बाल क्रीड़ा समारोह में कबड्डी खेलते खिलाड़ी ’ जागरण

अशोक इंटर कालेज बरपार में आयोजित दंगल में जोर-आजमाइश करतीं महिला पहलवान

तीन दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का समापन,बालक वर्ग में मदिरापाली विजेता

दंगल में दांव आजमाते पहलवान ’ जागरण

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।