एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : बीएसए ने की विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक

0 comments

बीएसए ने की विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक


जासं, गोरखपुर : शासन के निर्देश पर बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह ने गुरुवार को समस्त परिषदीय विद्यालयों में गठित विद्यालय प्रबंध समिति की मासिक समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने बैठक के लिए एजेंडा व ¨बदु निर्धारित करते हुए समस्त खंड शिक्षाधिकारियों व नगर शिक्षाधिकारी को अपने-अपने विकास खंड के विद्यालयों में प्रबंध समिति की बैठक करने का निर्देश दिया।

बीएसए ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय डुमरी निवास क्षेत्र पाली, प्राथमिक विद्यालय घघसरा प्रथम पाली, पूर्व माध्यमिक विद्यालय मंझरिया पाली, प्राथमिक विद्यालय थरुआपार पाली में एसएमसी की बैठक कर शिक्षकों से समस्याओं पर चर्चा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।

इसी क्रम में खंड शिक्षाधिकारियों व जिला समन्वयक मध्याह्न् भोजन द्वारा विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान विद्यालय में कार्यरत प्रधानाध्यापकों, शिक्षामित्र, अनुदेशकों व रसोइयों को आवश्यक निर्देश दिया गया। विद्यालय पर कार्यरत जो कमियां पाई गई उसे तत्काल पूरा कर बीएसए कार्यालय को सूचना प्राप्त कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही संभ्रात व्यक्तियों, जनप्रतिनिधियों एवं अभिभावक से संपर्क कर कठिनाइयों को दूर करने का सुझाव दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।