एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रामपुर : एक ही स्कूल में तैनात तीन और शिक्षक लखनऊ में हुए सम्मानित

0 comments

एक ही स्कूल में तैनात तीन और शिक्षक लखनऊ में हुए सम्मानित


जनपद के पांच शिक्षकों ने एससीईआरटी द्वारा आयोजित कला एवं क्राफ्ट प्रतियोगिता में लिया था भाग...

जागरण संवाददाता, रामपुर : राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद लखनऊ द्वारा जनपद के तीन और शिक्षकों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें शिक्षण में सूचना तकनीक का सफल प्रयोग करने के लिए प्रदान किया गया है।

गांधी जयंती के उपलक्ष्य में राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद द्वारा कला एवं क्राफ्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रदेश भर आए करीब 300 शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में जनपद के भी चार शिक्षक व शिक्षिकाओं ने प्रतिभाग किया। चमरौआ ब्लाक के मॉडल प्राथमिक विद्यालय मड़ैया उदय राज की प्रधानाध्यापिका राना तलत व शाहबाद ब्लाक शिक्षक मोईन मियां व मॉडल प्राथमिक विद्यालय सींगनखेड़ा के शिक्षक अजहर अहमद, फिजा इस्लाम व विकास गुप्ता ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

पाठ्य पुस्तकों में अंकित क्यूआर कोड आधारित शिक्षण सामग्री को दीक्षा एप पर सफलतापूर्वक लोड करने के लिए राज्य स्तरीय सम्मान एससीईआरटी के निदेशक संजय सिन्हा द्वारा गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अजहर अहमद, फिजा इस्लाम एवं विकास गुप्ता को प्रदान कर किया गया है। तीनों शिक्षक एक ही विद्यालय में तैनात हैं जबकि इससे दो दिन पूर्व तलत राना व मोईन मियां को सम्मानित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।