एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कानपुर नगर : परिषदीय शिक्षकों के बोनस वर्ष 2018-19 के भुगतान के सम्बन्ध में।

0 comments
कानपुर नगर : परिषदीय शिक्षकों के बोनस वर्ष 2018-19 के भुगतान के सम्बन्ध में।

प्रेषक,
वित्त एवं लेखाधिकारी
बेसिक शिक्षा कानपुर नगर।
सेवा में,
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी,
कानपुर नगर।
पत्रांक/ले0सं0/1381-84
/2019-20   दिनाँक 25-11-19

विषय:- परिषदीय शिक्षकों के योनरा वर्ष 2018-19 के भुगतान के सम्बन्ध में।

महोदय,
उपर्युक्त विषयक अध्यक्ष जुनियर शिक्षक संघ/प्राथमिक शिक्षक संघ नेविकासखण्ड- कल्याणपुर शिवराजपुर, पाचपुर के कतिपय शिक्षकों को वर्ष 2018-19 में एक दिन का वेतन खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा काट लिये जाने के कारण वर्ष 2018-19 का बोनस न भुगतान कराये जाने पर अपना आकाश व्यका करत हुये अपना प्रत्यावेदन दिनाँक 06.11.2019 अधोहस्ताक्षरी को प्रस्तुत किया गया है।
इरा सम्बन्ध में अवगत कराना है कि बोनस भुगतान सम्बन्धी शासनादेश दिनांक 15.10.2019 में व्यवस्था है कि यदि किसी कर्मचारी के विरून सम्बन्धित वर्ष में कोई अनुशासनात्मक एव अपील नियमावला में अन्तर्गत विभागीय कार्यवाही अथवा किसी न्यायालय में आपराधिक मुकदमा लम्बित हो का तदर्थ बोनस का भुगतान ऐसी अनुशासनात्मक कार्यवाही अथवा मुकदगे का परिणाम प्राप्त होने तक स्थगित रहगा जो दोषमुक्त होने की दशा में अनुमन्य होगा। इसके अतिरिक्त जिन कर्मचारियों को वर्ष 2018-19 में किसी विभागीय कार्यवाही अथया आपराधिक मुकदमें में दण्ड दिया गया हो उन्हें तदर्थ बोनस देय न होगा। शिक्षक प्रतिनिधियों द्वारा अवगत कराया गया है कि किसी भी शिक्षक के विरुद्ध वर्ष 2018-19 में कोई अनुशासनात्मक कार्यवाही नहीं प्रारम्भ हुई है और न ही कोई दण्डात्मक कार्यवाही से उन्हें सूचित किया गया है। इसके बावजूद बोनस का भुगतान रोका जाना अनियमित है। यदि कोई शिक्षक विद्यालय से एक दिन अनुपस्थित रहा है तो उन्हें आकस्मिक अवकाश आदि लेने का अधिकार है।

अतः प्रकरण आपके संज्ञान में लाया जाता है। अध्यापकों को एक दिन अनुपस्थिति के आधार पर यदि उनके विरुद्ध कोई अनुशासनात्मक कार्यवाही विचाराधीन नहीं है तो उन्हें अवकाश जो देय हो स्वीकृत कर बोनस एवं एक दिन का वेतन भुगतान कराये जाने में कोई अनियमिता नहीं है। कृपया प्रकरण की जाँच कर आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करें।

भवदीय,
(फूल चन्द्र गुप्ता)
वित्त एवं लेखाधिकारी

बेसिक शिक्षा कानपुर नगर।
पृ०सं०/ले0सं0/1381-84
/2019-20 तदिनाँक

प्रतिलिपि:- निम्नलिखित को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित।
1- समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, कानपुर नगर।
.27 श्री योगेन्द्र कुमार सिंह, अध्यक्ष जूनियर शिक्षक संघ, कानपुर नगर को उनके प्रत्यावेदन दिनॉक 06 1120
कम में सूचनार्थ।
3- श्री राकेश बाबू पाण्डेय, अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ, कानपुर नगर को उनके प्रत्यावेदन दिनॉक 11.11.:
के क्रम में सूचनार्थ।

वित्त एवं लेखाधिकारी
बेसिक शिक्षा कानपुर नगर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।