एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कुशीनगर : प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

0 comments

कुशीनगर : प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, तमकुहीराज, कुशीनगर : तमकुहीराज रामलीला मैदान में आयोजित तहसील स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में प्राथमिक स्तर बालक वर्ग 50 मीटर दौड़ में सेवरही के अफजल को प्रथम एवं तमकुही के साहिल को दूसरा स्थान मिला।

100 मीटर दौड़ में सेवरही के तारीफ प्रथम व यहीं के अफजल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर दौड़ में सेवरही के तारीफ ने प्रथम एवं तमकुही के अफजल अली ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग 50 मीटर दौड़ में सेवरही की सकीना प्रथम व दुदही की काजल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 100 मीटर दौड़ में सेवरही की सकीना प्रथम, तमकुही की सुमन खातून द्वितीय, 200 मीटर में सेवरही की सफीना प्रथम एवं दुदही की सुगांती ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

कबड्डी बालक वर्ग में सेवरही विजेता एवं दुदही उपविजेता रहा। कबड्डी बालिका वर्ग में दुदही विजेता एवं तमकुही उपविजेता रहा। सुलेख में सेवरही के शिवम दूबे प्रथम, तमकुही के राकेश को द्वितीय स्थान जबकि तमकुही के कौशर जौहर को तीसरा स्थान मिला। जूनियर स्तर पर बालक वर्ग 100 मीटर में सेवरही के अभिनंदन को प्रथम, दुदही के अजय को द्वितीय, 200 मीटर में सेवरही के अभिनंदन प्रथम, दुदही के अरमान ने द्वितीय स्थान, 400 मीटर मे सेवरही के अभिनंदन प्रथम, तमकुही के रीतेश यादव दूसरे स्थान पर रहे। जूनियर बालिका वर्ग 100 मीटर में सेवरही की सुमित्र राजभर प्रथम, तमकुही की फातिमा दूसरे स्थान पर रहीं। 200 मीटर में सेवरही की सुमित्र प्रथम, दुदही की रीना द्वितीय, 400 मीटर में दुदही की पूजा पटेल प्रथम जबकि सेवरही की सुमित्र दूसरे स्थान पर रही। प्राथमिक स्तर पर लंबी कूद बालक वर्ग में दुदही के सत्येन्द्र को प्रथम सेवरही के अभिनंदन को दूसरा स्थान मिला। जूनियर स्तर पर तमकुही की अनिता प्रथम एवं तमकुही के ही फातिमा को दूसरा स्थान मिला। निर्णायक मंडल में राजकुमार पाल, जितेन्द्र यादव, नवनीत तिवारी, वीरेंद्र यादव, राजेश कुशवाहा, अमित श्रीवास्तव रहे। मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी तमकुहीराज एआर फारुकी रहे।

सुमहीं ने जीता सेमीफाइनल मैच

बेलवा कारखाना, कुशीनगर : क्षेत्र के गांव भठही बुजुर्ग में आयोजित नाईट दुग्गी क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल मैच में सुमहीं की टीम ने ओझा भठही की टीम को 19 रनों से हराकर फाइनल में पहुंच गई। बेहतर प्रदर्शन सुमही के खिलाड़ी रोहित को मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

सेमीफाइनल मैच में सुमही के कप्तान भास्कर ने टास जीतकर पर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। सुमही की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में चार विकेट गंवाकर कर कुल 84 रन बनाए। रोहित ने 30 व पवन ने 27 रन का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओझा भठही की पूरी टीम चार ओवर शेष रहते ही सभी गंवाकर कर 65 रन ही बना सकी।

बेहतर प्रदर्शन के लिए रोहित को मुख्य अतिथि विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया। अंपायरिंग मंटू सिंह व अमजद अंसारी ने किया। कमेंटरी वैभव पांडेय ने किया। छात्रसंघ अध्यक्ष सत्यम शुक्ला, प्रभुनाथ शुक्ला, रामेश्वर शुक्ल, अविनाश शुक्ला, रानू, विकास गुप्ता, मंजर अंसारी, अनुप शुक्ला, ¨प्रस राय उपस्थित रहे।

कबड्डी खेलतीं छात्रएं ’ जागरण

प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।