एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : अब फर्श पर खाना नहीं खाएंगे बच्चे

0 comments

मैनपुरी : अब फर्श पर खाना नहीं खाएंगे बच्चे

जासं, मैनपुरी: अब प्राथमिक पाठशाला और उच्च पाठशालाओं के विद्यार्थी खाली जमीन पर बैठकर दोपहर का भोजन नहीं करेंगे। डीएम के निर्देश पर इन विद्यार्थियों के लिए पट्टी खरीदी गई हैं, जिन पर बैठाकर खाना खिलाया जाएगा। गुरुवार को इस व्यवस्था का शुभारंभ मैनपुरी ब्लॉक के नगला बड़ेरी की पाठशाला में हुआ।

जिला पंचायत राज अधिकारी स्वामीदीन ने बताया कि जिला के सभी ग्रामों के प्रधान और सचिवों को निर्देश दिए गए है कि वह पाठशाला और उच्च पाठशाला में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को दोपहर भोजन खिलाने के लिए पट्टियों का इंतजाम करें। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में गुरुवार को मैनपुरी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नगला बड़ेरी में इस व्यवस्था की शुरुआत हुई। प्रधान धर्मेंद्र और पंचायत सचिव देवधूति पांडेय ने डीएम के निर्देश पर पाठशाला के बच्चों को दोपहर भोजन के लिए पट्टियों का इंतजाम कराया।

डीपीआरओ का कहना है कि जल्दी यह व्यवस्था जिला के दूसरे स्कूलों में भी दिखाई देगी। वही पट्टी पर भोजन करने से विद्यार्थी भी खुश दिखाई दिए। इससे पहले विद्यार्थी खाली जमीन पर बैठकर खाना खाते थे।

’>>डीएम के निर्देश पर विद्यार्थियों को बैठाने के लिए खरीदी गई पट्टियां

’>>नगला बड़ेरी में हुई शुरुआत, हरी पट्टी पर खाना खाकर खुश हुए विद्यार्थी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।