एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

देवरिया : एसटीएफ ने तीन घंटे खंगाले रिकार्ड

0 comments

देवरिया : एसटीएफ ने तीन घंटे खंगाले रिकार्ड

जागरण संवाददाता, देवरिया: एसटीएफ टीम बुधवार को करीब तीन घंटे तक बीएसए कार्यालय में जमी रही। फर्जी अभिलेख के आधार पर नौकरी हथियाने के शक में 15 शिक्षकों व वीआरएस लेने वाले चार शिक्षकों की नियुक्ति से संबंधित अभिलेख मांगे। वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय के लिपिकों से पैन कार्ड आदि का ब्योरा भी लिया। एसटीएफ के निशाने पर अब एडेड विद्यालयों के फर्जी शिक्षक भी आ गए हैं। 200 शिक्षक जांच की जद में हैं। एसटीएफ अभिलेखों के सत्यापन के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

एसटीएफ इकाई गोरखपुर के प्रभारी सत्यप्रकाश सिंह की अगुवाई में चार सदस्यीय टीम दोपहर 2.30 बजे बीएसए कार्यालय पहुंची। टीम ने शिक्षकों की नियुक्ति, मान्यता व वीआरएस पटल देखने वाले लिपिकों को एक-एक कर बुलाया और उनसे पूछताछ की।

वीआरएस लेने वाले चार शिक्षकों के नियुक्ति संबंधी अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए जा सके। पटल देखने वाले लिपिक दिनेश्वर ने उन्हें बताया कि मूल अभिलेख लेखाधिकारी या खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से मिल सकता है। बीएसए प्रकाश नारायण श्रीवास्तव की मौजूदगी में लिपिकों ने अभिलेख उपलब्ध कराए। वहीं वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय के लिपिक से पैन कार्ड, वेतन आहरण संबंधी जानकारी ली।

बीएसए प्रकाश नारायण श्रीवास्तव से कार्यालय में जानकारी लेते एसटीएफ प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह व मौजूद टीम के सदस्य ’ जागरण

एसटीएफ ने तीन घंटे खंगाले रिकार्ड

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।