एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मुजफ्फरनगर : स्कूलों में दहशत, खाने का सैंपल किया सुरक्षित

0 comments

मुजफ्फरनगर : स्कूलों में दहशत, खाने का सैंपल किया सुरक्षित

जासं, खतौली : पचेंडा गांव स्थित जनता इंटर कालेज में मिड डे मील में मरा हुआ चूहा निकलने से इसे खाने वाले दस बच्चों व एक शिक्षक का स्वास्थ्य बिगड़ने की खबर मिनटों में खतौली तक पहुंच गई। इस खबर से शिक्षकों व शिक्षा मित्रों में हड़कंप मच गया। एक परिसर में चलने वाले पांच सरकारी स्कूलों के शिक्षकों व शिक्षा मित्रों ने दाल और चावल को अच्छी तरह जांच कर बच्चों को वितरित किया। दाल व चावल का सैंपल भी सुरक्षित रखा गया।

मिड डे मील में मरा चूहा निकलने और उसे खाकर शिक्षक व बच्चों के बीमार होने की सूचना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। यहां मोहल्ला पक्का बाग में एक परिसर में चल रहे पूर्व माध्यमिक विद्यालय पक्का बाग, प्राथमिक विद्यालय पक्का बाग, प्राथमिक विद्यालय राजाराम, प्राथमिक विद्यालय देवीदास और प्राथमिक विद्यालय शराफत कालोनी शिक्षक और शिक्षा मित्र सहम गए। उन्होंने मिड डे मील की अच्छी तरह जांच की। इसके बाद चखकर देखा। थोड़ी देर बाद बच्चों की प्लेट में दाल और चावल उतारकर उसकी जांच की गई। स्कूल में बच्चों को दिए गए दाल और चावल का नमूना भी स्कूल में सुरक्षित रखा गया। उधर, खंड शिक्षाधिकारी दिनेश कुमार का दावा है कि उनके क्षेत्र के सभी स्कूलों में मिड डे मील को जांच व परख के बाद ही वितरित किया जा रहा है।

’>>स्कूल में दाल-चावल की जांच कर किया वितरण

’>>मिड डे मिल का सैंपल रखा सीमित रह गया बेसिक शिक्षा विभाग

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।