एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बांदा : अन्ना मवेशियों ने नष्ट की फसल ग्रामीणों ने स्कूल में किए कैद

0 comments

बांदा : अन्ना मवेशियों ने नष्ट की फसल ग्रामीणों ने स्कूल में किए कैद

संवाद सहयोगी, नरैनी : अन्ना पशुओं को लेकर नरैनी ब्लॉक के चंदौर ग्राम पंचायत में किसानों का गुस्सा गुरुवार को फूट पड़ा। अन्ना मवेशियों द्वारा नष्ट की गई फसल व ग्राम पंचायत में गोशाला का निर्माण न होने से नाराज किसानों ने अन्ना मवेशियों को पूर्व माध्यमिक विद्यालय चंदौर में कैद कर दिया। इससे कई घंटे तक शिक्षण कार्य बाधित रहा। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार अतर्रा ने प्रधान व सचिव को मौके पर बुलाकर गोशाला का निर्माण कराए जाने को निर्देशित किया। अधिकारियों के आश्वासन पर किसानों ने स्कूल का ताला खोला।

ब्लॉक के ग्राम पंचायत चंदौर में किसानों की 100 बीघे में लगी गेहूं व चना की फसल को अन्ना मवेशियों ने नष्ट कर दिया था। ग्राम पंचायत में स्वीकृत गोशाला का निर्माण अभी तक न होने से किसानों ने आक्रोश जताया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अन्ना मवेशियों को बंद कर ताला लगा दिया। स्कूल आए बच्चे एक घंटे तक स्कूल के बाहर खड़े रहे। शिक्षकों के पहुंचने पर ताला बंद होने पर उन्होंने संकुल प्रभारी विनय उपाध्याय को सूचना दी।

स्कूल पढ़ने आए बच्चों को शिक्षकों ने प्राथमिक विद्यालय मधवा पुरवा में शिक्षा ग्रहण कराई। शिक्षक शिवविलास, जगन्नाथ, मनीषा ने ताला खोलने के लिए किसानों से कहा लेकिन किसान अपनी बात पर अड़े रहे। किसानों को कहना था कि जबतक कोई सक्षम अधिकारी यहां आकर आश्वासन नहीं देता तब तक वह स्कूल का ताला नहीं खोलेंगे। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार अतर्रा ने किसानों की हुई फसलों की क्षति को देखा। मौके पर ग्राम प्रधान रामस्वयंवर व सचिव रमेश चंद्र कुशवाहा को गोशाला निर्माण शुरू कराए जाने के लिए निर्देशित किया। इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।

नरैनी ब्लॉक के चंदौर पूर्व माध्यमिक विद्यालय में ग्रामीणों ने अन्ना मवेशियों को बंद कर लगाया ताला ’ जागरण

नरैनी : ग्राम पंचायत चंदौर निवासी मलखान ,जगदीश, श्यामलाल, शिवकुमार, निगरुण, राकेश ,बब्बू, फूलचंद आदि लोगों ने बताया कि ग्राम पंचायत के मजरा गर्गपुर , सिरसोना, चकला में लगभग दो सैकड़ा से अधिक अन्ना जानवर है। यह किसानों के खेतों में लगी गेहूं व चना की फसल को उजाड़ दिया है। किसान मलखान, जगदीश, श्यामलाल, शिवकुमार, निगरुण, राकेश, बब्बू, फूलचंद आदि ने बताया कि फसल तबाह होने से वह बर्बाद हो गए है। किसान जागेश्वर, चुकावन सिंह, रामराज, भोला फौजी, जयकरण, श्यामलाल, अजरुन, शिवलाल आदि ने नष्ट हुई फसल के मुआवजा की मांग की है।

अन्ना मवेशियों ने नष्ट की फसल ग्रामीणों ने स्कूल में किए कैद

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।