एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : खेल किट स्कूल में, बिल घर पर

0 comments

मैनपुरी : खेल किट स्कूल में, बिल घर पर

जासं, मैनपुरी: प्रधानाध्यापिका ने खेल का सामान तो खरीद लिया, लेकिन बिल घर पर ही रख लिया। इस पर सीडीओ ने प्रधानाध्यापिका से बिल अवलोकित कराने के निर्देश दिए। वहीं, जानकारी के बाद भी कई खंड स्तरीय अधिकारी मौके पर नहीं आएं। इस पर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

मामला जागीर ब्लॉक की ग्राम पंचायत हथपऊ के उप गांव हुसैनपुर का है। बुधवार को सीडीओ नगेंद्र शर्मा यहां निरीक्षण को पहुंचे तो लेखपाल, खंड शिक्षा अधिकारी, अवर अभियंता विद्युत, जलनिगम, निचली गंगा नहर, नलकूप- नलकूप चालक, चिकित्साधिकारी आदि कोई नहीं आया। इस पर सभी के कार्यालयाध्यक्ष से अनुपस्थित अधिकारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त कर संस्तुति के साथ उपलब्ध कराने को कहा है। 20 मजरों वाली ग्राम पंचायत में तीन के लिए संपर्क मार्ग कच्चे और छह मरम्मत योग्य बताए गए। सभी मजरों में विद्युतीकरण है, लेकिन सप्लाई 14 घंटे ही मिलती है। पंचायत में 305 हैंडपंप है, जिनमें से अब 22 खराब हैं।

पड़ोरा गांव से सोलर लाइट चोर ले गये हैं। सचिव ने बताया कि एफआइआर दर्ज करा दी गई है। इस दौरान 29 आवासों में अतिराज का आवास पटान पर बताया गया। उसे तत्काल आवास पूर्ण कराने को कहा। इस दौरान ग्रामीणों ने राशन वितरण मानक के अनुसार न करने की शिकायत की तो सीडीओ ने डीएसओ को राशन वितरण की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने को कहा। वहीं, ग्राम में फौती होने के क्रम में वारिसानों के नाम दर्ज होने के बारे में भी ग्रामीणों ने शिकायतें की।

’>>सीडीओ पहुंचे ग्राम पंचायत हथपऊ के हुसैनपुर में, मिलीं खामियां

’>>कई अधिकारी तो मौके पर ही नहीं आए, सभी से मांगा स्पष्टीकरण

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।