एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कुशीनगर : बच्चों का करतब देख झूम उठे अभिभावक

0 comments

कुशीनगर : बच्चों का करतब देख झूम उठे अभिभावक

जागरण संवाददाता, हाटा, कुशीनगर: विकास खंड हाटा के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय पिपरही भड़कुलवा परिसर में बुधवार को बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता में पीटी में जिले में अव्वल रहे बच्चों ने करतब दिखाकर अभिभावकों का मन मोह लिया।

बच्चों के पिरामिड, तरंग, डब्बल प्रदर्शन, परेड आदि देख अभिभावक गदगद हो गए। खंड शिक्षाधिकारी विजय गुप्ता ने बच्चों के प्रदर्शन को बेहतरीन बताया। कहा कि शासन के निर्देश पर माह के पहले बुधवार को परिश्षदीय विद्यालयों में अभिभावकों की मीटिंग बुलाने का उद्देश्य शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाना है।

पीटी में जिले के टॉपर व मंडल बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहे इस विद्यालय के बच्चों ने बता दिया है कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभा की कमी नहीं है। प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष रामदिनेश सिंह व मदन गोपाल पाठक ने अभिभावकों से बच्चों का नामांकन परिषदीय विद्यालयों में कराने की अपील की।

छात्र शैली, चांदनी, अभिमन्यु, राजा, विनीत, रवि, करन आदि को प्रशस्ति प्रत्र व मेडल प्रदान किया गया। प्रधानाध्यापक रामप्रवेश यादव, राजेंद्र सिंह, सुनील सिंह, विजय बरनवाल, दीनदयाल सिंह, सूचित गोंड़ आदि मौजूद रहे।

पिपरही-भड़कुलवां पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में पीटी में अव्वल रही छात्र शैली को पुरस्कृत करते बीईओ विजय गुप्ता,बाएं मदन गोपाल पाठक,प्रधानाचार्य रामप्रवेश यादव व दाएं शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष रामदिनेश सिंह ’ जागरण

सर्वांगीण विकास के लिए खेल जरूरी

जासं हाटा, कुशीनगर: खेल को खेल के भावना के साथ खेला जाना चाहिए। प्रतिभावान खिलाड़ी शीर्ष स्थान प्राप्त करता है। खेल से शरीर का संपूर्ण विकास होता है। यह बातें पूर्व राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह ने कही। वे बुधवार को हाटा नगर स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में आयोजित दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के पहले दिन मशाल जुलूस प्रज्वलित कर दौड़ को रवाना किया। कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल पर भी ध्यान देना चाहिए। विशिष्ट अतिथि टीपू भाई ने कहा कि खेल में निरंतर प्रयास से ही सफलता मिलती है। प्रतियोगिता में बालक-बालिका वर्ग में लंबी कूद, ऊंची कूद, सौ मीटर व चार सौ मीटर दौड़ में कक्षा नौ से 12 तक के बच्चों ने प्रतिभाग लिया। प्रबंधक डॉ. ज्ञानेश सिंह ने आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया। प्रधानाचार्य वाचस्पति द्विवेदी, वेद कुमार उपाध्याय, संजय मिश्र, विद्यासागर तिवारी, रामाश्रय दूबे, इरफान खान, रोहित, कृष्णा नंद मणि, नवीन श्रीवास्तव, अजय यादव आदि मौजूद रहे।

दो दिवसीय वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता में धाविका वंशिका को मशाल सौंपते पूर्व राज्यमंत्री राधेश्याम सिह बाएं ,डा.नागेंद्र सिंह,वाचस्पति द्विवेदी ’ जागरण

फाइनल में पहुंची मेहा की टीम

फाजिलनगर, कुशीनगर: क्षेत्र के गावं जोगिया में खेले जा रहे स्व. शिवसागर सिंह आल इंडिया फुटबाल प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को यूनाइटेड क्लब सिवान की टीम को फ्रेंड्स क्लब मेहा ने तीन शून्य से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

इस मुकाबले में मेहा की टीम ने पहले हाफ के बारहवें मिनट में एक गोल दाग कर बढ़त बनाया। जबकि दूसरे हाफ में दो गोल मार कर अजेय बढ़त बना लिया। इस तरह सिवान की टीम को तीन शून्य से पराजित कर फाइनल में पहुंच गयी। निर्णायक रहमत अली व मकसूद व सगीर अहमद लाइन पर रहे। मैच का शुभारंभ केन यूनियन सेवरही के चेयरमैन राजू राय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। भुनेश्वर राय, मु. इसरायल अंसारी, कौशल किशोर सिंह, विष्णुदेव राय, हदीश अंसारी, विकास श्रीवास्तव, सिकंदर प्रसाद, मिनहाज अंसारी, संजय कुशवाहा, ग्राम प्रधान इसरायल अंसारी, मुस्लिम, नितांत कुमार सिंह गप्पू, हजरत अंसारी, हसनयन, शाहजहां, रामअवध कुशवाहा, आदि उपस्थित रहे ।

बच्चों का करतब देख झूम उठे अभिभावक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।