एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बागपत : समस्याओं पर शिक्षक महासंघ करेगा तालाबंदी

0 comments

बागपत : समस्याओं पर शिक्षक महासंघ करेगा तालाबंदी

जागरण संवाददाता, बड़ौत: नगर स्थित जनता वैदिक इंटर कॉलेज में शनिवार को तहसील स्तरीय सम्मेलन में प्राथमिक, माध्यमिक व महाविद्यालयों के शिक्षकों ने एकजुटता का परिचय देकर शक्ति का प्रदर्शन किया।

विधान परिषद में आश्वासन समिति के सभापति ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार अब शिक्षकों की नाराजगी ङोल नहीं पाएगी। पुरानी पेंशन शिक्षकों का बुढ़ापे का सहारा था जिसे छीन लिया गया इससे लाखों परिवार भुखमरी के शिकार हो गए हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। कई बार सरकार से वार्ता के जरिए निशुल्क चिकित्सा सुविधा देने का भरोसा दिलाया, लेकिन कोई भी सकारात्मक पहल नहीं की जा सकी है। सरकार की निगाह अब वेतन वितरण अधिनियम को समाप्त करने पर है। प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों पर प्रेरणा ऐप थोपकर उन्हें बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। यदि शिक्षकों ने एकजुटता नहीं दिखाई तो भारी पछतावा होगा। इसके विरोध में शिक्षक महासंघ 21 जनवरी को प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में तालाबंदी करेगा।

विधान परिषद सदस्य हेम सिंह पुंडीर ने कहा कि शिक्षक महासंघ ने संघर्षों के बल पर जो उपलब्धियां अर्जित की है उन्हें सरकार पचा नहीं पा रही है। शिक्षकों ने सम्मान बचाओ के संघर्ष से 21 नवंबर को लखनऊ में धरना दिया। उस पर यदि यह सरकार सकारात्मक पहल नहीं करती तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

सम्मेलन की अध्यक्षता कटार सिंह राणा व संचालन वल्लभ सिंह शर्मा ने किया। शिक्षक नेता वीरेंद्र सिंह ने भी विचार रखे। इस दौरान मोजपाल सिंह, प्राचार्य डॉ. वीरेंद्र सिंह, राजीव तोमर, अजय राज शर्मा, ओमपाल शास्त्री, सचिन गुप्ता, इंद्रपाल सिंह, पंकज शर्मा, प्रह्लाद सिंह, कुलदीप, मनोज, प्रेमजीत, वकील चंद जैन, जितेंद्र पाल, मनमोहन घनश्याम, विनय कुमार, अलबेल सिंह, डॉ जाकिर हुसैन, हारून अली मनोहर, प्रतिभा सिंह, रुचि जैन, संदीप तोमर सहित आदि शिक्षक मौजूद थे।

बड़ौत के जनता वैदिक कालेज में आयोजित सम्मेलन में मौजूद शिक्षक ’ जागरण

बड़ौत के जनता वैदिक कालेज में आयोजित शिक्षक सम्मेलन में मंचासीन आश्वासन समिति के सभापति ओमप्रकाश शर्मा व अन्य श्क्षिक ’ जागरण

समस्याओं पर शिक्षक महासंघ करेगा तालाबंदी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।