एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अलीगढ़ : बेहतर शिक्षण व्यवस्था और भौतिक संसाधनों वाले विद्यालय होंगे सम्मानित

0 comments

बेहतर शिक्षण व्यवस्था और भौतिक संसाधनों वाले विद्यालय होंगे सम्मानित

बेहतर शिक्षण व्यवस्था और संसाधनों से युक्त विद्यालयों को राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा। इस पुरस्कार के लिए प्रदेशभर से 100 विद्यालयों का चयन किया गया है। इसमें अलीगढ़ के प्राथमिक विद्यालय खीजरपुर जोशिया को चयनित किया गया है। इस संस्था के प्रधानों ने बीएसए के माध्यम से आवेदन किया था।

विभाग के अनुसार बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों को बेहतर करने के लिए यह योजना शुरू हुई है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है जिससे कि शिक्षण व्यवस्था के साथ ही सारे संसाधन हो और माहौल बेहतर किया जा सके। स्कूलों को वर्ष 2019 के लिए पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान समारोह लखनऊ में आयोजित किया जाएगा। अलीगढ़ के चयनित स्कूल के हेडमास्टर डॉ. ललित कुमार इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान कार्यशाला आज

मिशन शिक्षण संवाद कार्यक्रम के तहत शिक्षा विभाग की जनपद स्तरीय शैक्षिक उन्नयन एवं उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान कार्यशाला का आयोजन 14 जनवरी को किया जाएगा। इस कार्यशाला में शिक्षकों को गुणवत्ता और बेहतर करने और सरकारी स्कूलों की स्थिति सुधारने के लिए जानकारियां दी जाएंगी। यह कार्यक्रम अलीगढ़ रोड इगलास स्थित ओम सेलिब्रेशन में आयोजित किया जाएगा। इसमें उपनिदेशक डॉ. इंद्रप्रकाश सोलंकी, बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय समेत विभाग के विभिन्न अधिकारी मौजूद रहेंगे।

परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को पढ़ाई का बेहतर माहौल और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध हो, यही विभाग का लक्ष्य है। अलीगढ़ के लिए यह गौरव का विषय है कि जिले के विद्यालय को पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है।

-डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय, बेसिक शिक्षा अधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।