एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कानपुर : अप्रैल और मई की फीस जून से पहले नहीं लेंगे स्कूल, डीएम ने दी अभिभावकों को राहत

0 comments

कानपुर : अप्रैल और मई की फीस जून से पहले नहीं लेंगे स्कूल, डीएम ने दी अभिभावकों को राहत

कानपुर, वरिष्ठ संवाददाता । लॉकडाउन की वजह से आ रही दिक्कतों को देखते हुए प्रशासन ने अभिभावकों को बड़ी राहत दी है। अब इन्हें अपने बच्चों की फीस अप्रैल या मई में जमा नहीं करनी होगी। यह आदेश कानपुर में सभी बोर्डों के स्कूलों के लिए जारी किया गया है। डीएम के मुताबिक अप्रैल-मई की फीस अभिभावक जून या इसके बाद जमा कर सकते हैं। फिर आगामी माह की फीस का चार्ट इसी के अनुसार तैयार किया जाएगा।

कोरोना के प्रकोप के बीच कई दिनों से शहर पूरी तरह लॉकडाउन है। ऐसे में सभी फैक्ट्रियां, इंडस्ट्री, कंपनियां, दुकान समेत सभी कारोबार बंद चल रहे हैं। इसी परेशानी को देखते हुए कई दिनों से अभिभावकों की भी शिकायतें आ रही थीं कि कुछ स्कूलों ने फीस का मैसेज भेज दिया है। इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम ब्रह्मदेव राम तिवारी सभी स्कूल संचालकों को निर्देश दिया कि अभिभावकों को इस फैसले से अवगत करा दें।

अगर उल्लंघन हुआ तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि स्कूलों में नए सत्र का शुभारंभ अप्रैल से होता है। इसी महीने में तीन माह की फीस जमा करनी होती है। न करने पर छात्र का नाम काट दिया जाता है मगर इस बार ऐसा नहीं होगा। डीएम ने साफ कहा कि अप्रैल-मई में फीस न जमा कराने वाले बच्चों का नाम नहीं कटा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।