एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मऊ : यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन ने फिर पकड़ी रफ्तार

0 comments
मऊ : यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन ने फिर पकड़ी रफ्तार

जागरण संवाददाता, मऊ : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर सतर्कता के तौर पर रोका गया यूपी बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन कार्य मंगलवार से एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है। शारीरिक दूरी के नियम के पालन के लिए पहले दिन सभी छह केंद्रों पर जिला विद्यालय निरीक्षक डा.राजेंद्र प्रसाद की ओर से 835 परीक्षकों को कॉपी जांचने के लिए बुलाया गया था, जिसमें से 738 परीक्षकों ने लगातार मूल्यांकन कार्य कर 29,572 उत्तर पुस्तिकाओं को जांच दिया। डीआइओएस ने बताया कि अनुपस्थित 97 परीक्षकों की सूची कार्रवाई के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक को भेजी गई है।कोरोना वायरस के संक्रमण काल में शुरू हुए यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य के बीच केंद्र प्रभारी और परीक्षक दोनों बेहद सतर्क हैं। सभी केंद्रों पर थर्मल स्कैनिग और हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही परीक्षकों व मूल्यांकन ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को प्रवेश दिया गया। शहर के डीएवी इंटर कालेज पर बने मूल्यांकन केंद्र पर तो सतर्कता का आलम यह था कि केंद्र प्रभारी देवभाष्कर तिवारी ने डीआइओएस डा.राजेंद्र प्रसाद को भी थर्मल स्कैनिग और सैनिटाइज कराने के बाद ही मूल्यांकन कार्य के निरीक्षण की इजाजत दिया। हालांकि, पूरी प्रक्रिया को डीआइओएस ने सहज भाव से लिया और हर केंद्र पर ऐसी ही सतर्कता बरतने की अपील किया। डीआइओएस डा.राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि दोबारा मूल्यांकन कार्य शुरू होने पर यानि मंगलवार को 5,31,672 में से सभी छह केंद्रों पर कुल मिलाकर 29572 कॉपियां जांची गई हैं। कहा कि पूर्व में दो दिन के लिए और मूल्यांकन कार्य हुआ था। कुल मिलाकर मंगलवार तक 84,044 उत्तर पुस्तिकाएं जांची जा चुकी हैं।
थर्मल स्कैनिग में कोई परीक्षक संदिग्ध नहीं

शहर के एएल नोमानी इंटर कालेज, डीएवी इंटर कालेज, तालीमुद्दीन इंटर कालेज, मुस्लिम इंटर कालेज, जीवनराम इंटर कालेज तथा मधुबन के शहीद इंटर कालेज में सभी परीक्षकों को थर्मल स्क्रीनिग के बाद ही मूल्यांकन केंद्र में प्रवेश की अनुमति मिली। डीएवी के प्रधानाचार्य एवं मूल्यांकन केंद्र प्रभारी देवभाष्कर तिवारी ने बताया कि थर्मल स्कैनिग में कोई परीक्षक संदिग्ध नहीं पाया गया है। 

531672 उत्तर पुस्तिकाओं की होनी है जांच

84044 उत्तर पुस्तिकाओं की हो चुकी जांच

29572 मंगलवार को जांची गई उत्तर पुस्तिकाएं

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।