एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

पंजाब : 15 जुलाई तक यूनिवर्सिटी व कालेजों की परीक्षाएं स्थगित, CM ने दिए आदेश

0 comments
पंजाब : 15 जुलाई तक यूनिवर्सिटी व कालेजों की परीक्षाएं स्थगित, CM ने दिए आदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि 15 जुलाई तक राज्य के किसी भी विश्वविद्यालय में परीक्षा नहीं होगी। हालांकि इस पर अंतिम फैसला UGC को करना है।

जेएनएन, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के विश्वविद्यालयों में 15 जुलाई तक परीक्षा लेने पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री ने यह फैसला तब लिया जब एक दिन पहले फेसबुक लाइव पर विद्यार्थियों व अभिभावकों ने कोरोना वायरस को लेकर वर्तमान हालातों को देखते हुए रोक लगाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने रविवार को घोषणा की कि 15 जुलाई तक पंजाब में कोई भी विश्वविद्यालय प्रस्तावित परीक्षा नहीं ले सकेंगे। हालांकि इस विषय पर अंतिम निर्णय विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा जारी किए जाने वाले नए दिशानिर्देशों के अधीन होगा।बता दें, मुख्यमंत्री के पास बड़ी संख्या में अभिभावकों व शिक्षकों ने पत्र लिखकर मांग की थी कि वर्तमान हालात को देखते हुए परीक्षाएं नहीं ली जानी चाहिए। वहीं, कई कालेज के शिक्षकों ने तो परीक्षा लेने से इंकार भी कर दिया था। पंजाब विश्वविद्यालय ने पहले ही 15 जुलाई तक परीक्षाओं पर रोक लगा रखी थी, जबकि पंजाबी विश्वविद्यालय व जीएनडीयू विश्वविद्यालय ने यूजीसी को 1 जुलाई से परीक्षाएं करवाने को लेकर प्रस्ताव दिया था। हालांकि यूजीसी ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि परीक्षाएं कब से होनी हैंं अभिभावकों व विद्यार्थियों के बीच परीक्षा को लेकर खासा भ्रम पैदा था। जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने 15 जुलाई तक परीक्षाओं पर रोक लगाई है। बता दें कि परीक्षाओं पर रोक लगाने के लिए प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा था, जबकि डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने मुख्यमंत्री को ट्विट किया था। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी पत्र लिखा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।