एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रतापगढ़ : शिक्षक भर्ती में 22-22 लाख रुपये वसूलने का आरोपी लेखपाल फरार

0 comments
प्रतापगढ़ : शिक्षक भर्ती में 22-22 लाख रुपये वसूलने का आरोपी लेखपाल फरार

अमर उजाना ब्यूरा, न्यूज डेस्क, प्रतापगढ़ ।शिक्षक भर्ती परीक्षा पास कराने के लिए अभ्यर्थियों से 22-22 लाख रुपये वसूलने वाला लेखपाल सप्ताह भर से फरार है। प्रयागराज के साथ जिले की पुलिस भी उसकी तलाश कर रही है। प्रयागराज पुलिस ने उसकी तलाश में अंतू इलाके में डेरा डाल दिया है। रविवार की रात उसके घर में घुसकर गहन तलाशी लेने के साथ ही कुछ अभिलेख पुलिस उठा ले गई। 69 हजार शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों से 22-22 लाख रुपये लेकर परीक्षा पास कराने का ठेका लेने वालों में अंतू इलाके के आधारपुर गांव का लेखपाल भी है। वर्तमान में उसकी लालगंज तहसील में तैनाती है। सोरांव पुलिस के चार जून के खुलासे के बाद पांच और सात जून को आधारपुर और बझान गांव में उसकी तलाश में दबिश दी गई, लेकिन भनक पहले लगने पर वह पहले ही फरार हो गया। लालगंज में तैनाती पाने वाला लेखपाल पहले भी अपने को शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े के सरगना केएल पटेल का रिश्तेदार बताता था। अंतू स्थित आधारपुर गांव में पुलिस की दबिश पडने के बाद लेखपाल तहसील से बगैर किसी सूचना के फरार है। तहसील के अफसर भी उसे ढूंढ रहे हैं, लेकिन उसने अपना मोबाइल बंद कर रखा है। लालगंज तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव ने बताया कि लेखपाल बगैर सूचना के छह दिन से गायब है।उसका मोबाइल स्विच आफ है। उधर, सोरांव की पुलिस अंतू थाने में लेखपाल और एक अन्य आरोपी को दबोचने के लिए डेरा डाले हुए है। सोरांव थाना प्रभारी रामचरण वर्मा ने बताया कि आरोपी किसी भी दशा में नहीं बच पाएंगे। उन्हें पकडने का प्रयास किया जा रहा है। सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि सोरांव पुलिस ने अंतू पुलिस के सहयोग से छापेमारी की थी, लेखपाल की खोजबीन हो रही है। 

लेखपाल और वीडीओ भर्ती में भी कर चुका है खेल

शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़े में लेखपाल का नाम भले ही पहली बार सामने आया हो, लेकिन वह इससे पहले वीडीओ और लेखपाल भर्ती में भी फर्जीवाड़ा करने में शामिल था। पांच साल पहले लेखपाल भी झोलाछाप डाक्टर था, मगर रिश्तेदार के खेल में शामिल होते ही करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।