एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

श्रावस्ती : वीडियो कान्फ्रेंसिंग में मिले आदेशों के अनुसार परिषदीय प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत समस्त प्रधानाध्यापकों/प्राइमरी प्रधानाध्यापकों/सहायक अध्यापकों को जारी निर्देश के सम्बंध में ।

0 comments
श्रावस्ती : वीडियो कान्फ्रेंसिंग में मिले आदेशों के अनुसार परिषदीय प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत समस्त प्रधानाध्यापकों/प्राइमरी प्रधानाध्यापकों/सहायक अध्यापकों को जारी निर्देश के सम्बंध में ।

दिनांक: 09-05-2020 में महानिदेशक, स्कूल शिक्षा, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा प्राप्त निर्देश के अनुपालन में जनपद-श्रावस्ती के परिषदीय प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत समस्त प्रधानाध्यापकों/प्राइमरी प्रधानाध्यापकों/सहायक अध्यापकों सहित आप सभी को निम्नवत निर्देश दिये जाते हैं:
 बीएसए का निर्देश देखें :-

1. परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत समस्त प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक/सहायक अध्यापक तत्काल प्रभाव से विद्यालय में नियमित उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

2. वर्तमान समय में विद्यालय में गतिमान कायाकल्प के अन्तर्गत ग्राम प्रधान/सचिव ग्रा०पंसे समन्वय स्थापित कर निर्माण कार्यों की प्रगति आख्या उपलब्ध करायें।

3. मध्यान्ह भोजन योजनान्तर्गत परिवर्तन लागत की धनराशि विद्यार्थियों के अभिभावकों के खातों में दिये जाने हेतु प्रधानाध्यापक द्वारा प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत प्रत्येक विद्यार्थी के अभिभावक का नाम, बैंक खाता संख्या, बैंक का नाम, आई०एफ0एस0सी0 कोड तथा उनका मोबाइल नम्बर एकत्रित कर पत्र में दिये गये समस्त निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

4. शारदा कार्यक्रम के अन्तर्गत शासनादेश संख्या-49/68-5-2020 बेसिक शिक्षा अनुभाग-5 दिनांक: 28-01-2020 में दिये गये निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करते हुए 01 जुलाई, 2020 को 5+ से 14 आयु वर्ग के आउट आफ स्कूल, बच्चों का चिन्हीकरण, पंजीकरण एवं नामांकन आनलाइन कराते हुए विकास खण्ड की साप्ताहिक प्रगति से अधोहस्ताक्षरी को अवगत करायें।

 5. यू-डायस+ साप्ताहिक प्रगति से अधोहस्ताक्षरी को अवगत करायें। के अंतर्गत डाटा कैप्चर फॉर्मेट (DCF) फीडिंग/अपलोडिंग ससमय कराना सुनिश्चित करें। 

6. सभी शिक्षकों द्वारा दीक्षा ऐप डाउनलोड करते हुए रजिस्ट्रेशन कराया जायेगा तथा टीचर ट्रेनिंग कोर्स को पूरा किया जायेगा। सभी शिक्षकों द्वारा प्रतिदिन कम से कम 10 अभिभावकों को दीक्षा ऐप डाउनलोड करने हेतु प्रेरित किया जायगा।

7. प्रत्येक विद्यालय का व्हाट्सएप गुप अनिवार्य रूप से बनाकर आनलाइन क्लासेस का संचालन कराया जाए उपरोक्त के क्रम में आपको निर्देशित किया जाता है कि उक्तानुसार निर्देशों का शत- प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाये एवं प्रतिदिन की प्रगति से अधोहस्ताक्षरी को अवगत कराया जाये। जिससे उच्चाधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया जा सके। 

(ओमकार राणा) 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, श्रावस्ती।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।