एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

देवरिया : एसटीएफ ने फर्जी शिक्षक व रिटायर्ड बाबू को किया गिरफ्तार, फर्जी मार्कशीट बनवाकर नौकरी करने का है आरोप

0 comments
देवरिया : एसटीएफ ने फर्जी शिक्षक व रिटायर्ड बाबू को किया गिरफ्तार, फर्जी मार्कशीट बनवाकर नौकरी करने का है आरोप

अमर उजाला ब्यूरो, देवरिया। गोरखपुर एसटीएफ की टीम ने मंगलवार की शाम खुखुंदू क्षेत्र से एक फर्जी शिक्षक व रिटायर्ड बाबू को गिरफ्तार किया। शिक्षक पर अपने रिश्तेदार रिटायर्ड बाबू के साथ मिलकर फर्जी मार्कशीट बनवाकर नौकरी करने का आरोप है। दोनों के खिलाफ खुखुंदू थाने में केस दर्ज कराया गया है। पूछताछ में दोनों ने राज्य के कई जिलों में सैकड़ों लोगों को फर्जी दस्तावेज मुहैया कराना कुबूला है।एसटीएफ गोरखपुर के प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह को मुखबिरों से कुछ दिन पूर्व सूचना मिली कि भलुअनी क्षेत्र के जमुना छापर विद्यालय पर तैनात शिक्षक नथुनी प्रसाद का बीए और बीएड का मार्कशीट फर्जी है। जांच में आरोप सही मिलने के बाद एसटीएम ने खुखुंदू के शेरवा बभनौली निवासी शिक्षक नथुनी प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ में पता चला कि उसने अपने रिश्तेदार मदन मोहन मालवीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के रिटायर्ड बाबू शिव प्रसाद की सहायता से फर्जी अंकपत्र बनवाया था। इसके बाद एसटीएफ ने चकिया थाना क्षेत्र के भाटपाररानी निवासी शिव प्रसाद को भी गिरफ्तार कर लिया।
कार्रवाई करने वाली टीम में एसएन सिंह, आशुतोष तिवारी, आलोक राय, यशवंत सिंह आदि शामिल रहे। एसटीएफ के इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि फर्जी दस्तावेज के आधार नौकरी कर रहे एक शिक्षक और रिटायर्ड बाबू को गिरफ्तार किया गया है। जांच में कई अन्य नाम आए हैं। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।