एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोण्डा : असली अनामिका शुक्ला को एडेड स्कूल में मिली नौकरी, बीएसए ने कही ये बात

0 comments
गोण्डा : असली अनामिका शुक्ला को एडेड स्कूल में मिली नौकरी, बीएसए ने कही ये बात

हिन्दुस्तान टीम,गोंडा।चर्चित शिक्षक नियुक्ति फर्जीवाड़ा प्रकरण में हैरान हो रही असली अनामिका शुक्ला को एडेड स्कूल प्रबंधक ने नौकरी दे दी है। भैय्या चंद्रभान दत्त स्मारक विद्यालय रामपुर टेंगरहा के प्रबंधक दिग्विजय पाण्डेय ने अनामिका शुक्ला को अपने स्कूल के प्राथमिक अनुभाग में सहायक अध्यापिका के पद पर अस्थाई नौकरी दी है। शुक्रवार को सौंपे गए नियुक्ति पत्र में छात्रों की संख्या के मुकाबले शिक्षकों की कमी का हवाला दिया गया है।विद्यालय के प्रबंधक श्री पाण्डेय ने बताया नौकरी शासन की गाइडलाइन के मुताबिक वेतनमान के आधार पर दी गई है। अनामिका शुक्ला को नौकरी ज्वाइन करने के लिए तीन दिन का मोहलत दी गई है।

बीएसए ने भी दिया नौकरी का ऑफर :

अनामिका शुक्ला ने बीएसए दफ्तर पहुंचकर अपनी पीड़ा सुनाई और खुद को बेरोजगार बताते हुए उसके शैक्षिक अभिलेखों का दुरुपयोग पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। बीएसए डॉ. इन्द्रजीत प्रजापति ने उसे नौकरी का ऑफर दिया। बीएसए ने कहा कि जब कस्तूरबा विद्यालय में भर्ती निकलेगी तो फार्म जरूर भरिए, हाई मेरिट होने के कारण नौकरी लग जाएगी।

अच्छा है एकेडेमिक रिकॉर्ड

अनामिका ने वर्ष 2007 में हाईस्कूल की परीक्षा कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज से पास की थी,उसे 80.16% अंक मिले थे। इंटर की परीक्षा उसने वर्ष 2009 में पास बेनी माधव जंग बहादुर कॉलेज से दी थी, जिसमें उसे 78.6% अंक मिले। स्नातक की परीक्षा उसने रघुकुल महिला विद्यापीठ से 2012 में दी थी, जिसमें उसे 55.61 % अंक मिले। आदर्श कन्या डिग्री कॉलेज जियापुर, टांडा से वर्ष 2014 में पीजी किया, जिसमें उसे 76.5% अंक मिले। टीईटी 2015 में दी जिसमें वह 60 फीसदी अंकों से पास हुई थी।

कस्तूरबा स्कूल के लिए आवेदन करना पड़ा भारी

अनामिका ने बताया कि उसने 2017 में साइंस टीचर पद पर सुल्तानपुर, जौनपुर, बस्ती, मिर्जापुर व लखनऊ जिले के लिए आवेदन किया था। बच्चा छोटा होने की वजह से किसी भी जिले की काउंसलिंग में भाग लेने नहीं गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।