एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चित्रकूट : क्वारेंटाइन सेंटर में शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नही करेगा उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ

0 comments

चित्रकूट : क्वारेंटाइन सेंटर में शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नही करेगा उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ


1590982887050631-0

क्वारेंटाइन सेंटर में शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नही करेंगे : अखिलेश पाण्डेय,जिलाध्यक्ष,उ.प्र. प्राथमिक शिक्षक संघ
 
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने अव्यस्थाओ के बीच जिला प्रशासन के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। अखिलेश पांडेय ने कहा कि संक्रमण के खतरों के बीच क्वारेंटाइन सेंटर में ड्यूटी करनें वाले शिक्षकों से दुर्व्यवहार किया जा रहा है,संघ की मॉग के बावजूद न तो ड्यूटी स्थल को हर ड्यूटी परिवर्तन पर सेनेटाइज किया जा रहा नाही ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को सेनेटाइजर और उच्च गुणवत्तायुक्त मास्क और PPE किट भी नहीं दिया जा रहा है। शुद्ध पेयजल की भी समुचित व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी करने वाले शिक्षकों की जॉच भी नही कराई गयी और खंड शिक्षा अधिकारी के चहेतों द्वारा द्वेष भावना व भेदभाव के कारण बार-बार कुछ चिंहित शिक्षकों की ही ड्यूटी लगायी जा रही है, यहॉ तक कि कई दिव्यांग, कई महिलावों व गम्भीर बीमार शिक्षकों की भी ड्यूटी लगा दी गयी है! 

कोरोना वारियर्स की तरह खतरे के बीच ड्यूटी करनें के बावजूद शिक्षकों को बीमा कवर नहीं प्रदान किया जा रहा है! अखिलेश पांडेय का कहना है कि कोरेंटाइन सेंटर के आसपास के शिक्षकों की ड्यूटी न लगाकर 50 से 70 कि0मी0 दूर के शिक्षकों की ड्यूटी रात्रि में 6 से 12 लगाई गयी है, दूर का शिक्षक रात्रि 12 बजे कहॉ जायेगा?? यदि किसी शिक्षक के साथ दुर्घटना हो गयी तो जिम्मेदार कौन होगा?? उन्होंने यह भी कहा कि राजस्व विभाग के कर्मचारी व अधिकारी बिना किसी सुरक्षा व व्यवस्था के शिक्षकों को खतरे में डालकर आराम कर रहे हैं। यदि कोई शिक्षक समस्या रखता है तो उससे दुर्व्यवहार किया जा रहा है, शिक्षकों को हडकाकर दबाया जा रहा है जिससे वह कोई आवाज न उठायें,शिक्षकों को लेखपाल तक फोन से हडका रहे हैं! उन्होंने कहा कि राजस्व कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा शिक्षकों के साथ किये जा रहे दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नही किया जायेगा, शिक्षकों की ड्यूटी में भेदभाव व उनकी सुरक्षा के लिये आज विधायक आनन्द शुक्ला व जिलाधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।