एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : बीएड प्रवेश परीक्षा के सभी आवेदकों को परीक्षा केंद्र बदलने की दी जा रही छूट

0 comments

लखनऊ : बीएड प्रवेश परीक्षा के सभी आवेदकों को परीक्षा केंद्र बदलने की दी जा रही छूट 

लखनऊ । कोविड-19 के कारण उपजे हालात को देखते हुए बीएड प्रवेश परीक्षा के सभी आवेदकों को परीक्षा केंद्र बदलने की छूट दी जा रही है। अगर वे पहले चुने हुए परीक्षा केंद्र को बदलना चाहते हैं तो अपने रजिस्ट्रेशन नंबर का 

इस्तेमाल कर आवेदन फॉर्म में लॉगिन करें और फिर एग्जाम सेंटर में बदलाव कर सकते हैं। यूपी जेईई-बीएड एग्जाम राज्य समन्वयक प्रोफेसर अमिता बाजपेयी ने बताया कि अभ्यíथयों को ध्यान देना होगा कि परीक्षा केंद्र के चयन को लेकर कुछ नियम हैं। अगर नए आवंटित शहरों में से किसी को परीक्षा केंद्र के तौर पर नहीं चुना जाता है तो पहले वाले चुने गए शहर में ही परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा। लखनऊ विश्वविद्यालय परीक्षा केंद्र पर अंतिम फैसला लेगा। उन्होंने बताया कि आवेदक के पहले तीन च्वाइस में से परीक्षा केंद्र के तौर पर विचार किया जाएगा। अभ्यर्थी के लिए परीक्षा केंद्र का अंतिम चयन लखनऊ विवि द्वारा किया जाएगा। विवि के पास किसी भी केंद्र को बदलने का अधिकार है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।