एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बलरामपुर : ढाई लाख बच्चों को मिलेगी मिड डे मील की कीमत, अभिभावकों के खाते में पहुंचेगी धनराशि

0 comments
बलरामपुर : ढाई लाख बच्चों को मिलेगी मिड डे मील की कीमत, अभिभावकों के खाते में पहुंचेगी धनराशि

बलरामपुर में 2221 स्कूलों में नामांकित 233522 बच्चों के अभिभावकों के खातें में पहुंचेगी धनराशि मिलेगा 76 दिन का राशन

बलरामपुर [श्लोक मिश्र]। लॉकडाउन के दौरान परिषदीय विद्यालयों में नामांकित बच्चों को मध्याह्न भोजन योजना के तहत मिलने वाला कनवर्जन कास्ट उनके अभिभावकों के खातों में भेजा जाएगा। साथ ही कोटेदार के माध्यम से खाद्यान्न मुहैया कराया जाएगा। जिले के 1575 प्राथमिक व 646 उच्च प्राथमिक स्कूलों में 2,33,522 बच्चे नामांकित हैं। प्राथमिक स्तर के प्रत्येक बच्चे को 374.29 रुपये व सात किलोग्राम राशन दिया जाएगा। जबकि जूनियर के बच्चों के लिए 561.02 रुपये व 11.40 किलोग्राम राशन निर्धारित किया गया है।

आरटीजीएस के माध्यम से भेजी जाएगी धनराशि :

मिड डे मील की धनराशि भुगतान के लिए खंड शिक्षा अधिकारी की तरफ से प्रेरणा पोर्टल पर विद्यार्थियों का ब्योरा व हार्ड काॅपी स्कूल के प्रधानाध्यापक को उपलब्ध कराया जाएगा। अभिभावकों का नाम, मोबाइल नंबर, बैंक खाता संख्या, आइएफएससी कोड, बैंक का नाम व धनराशि के परीक्षण के बाद बैंक एडवाइस के साथ संबंधित के खाते में भेजी जाएगी। यह धनराशि मध्याह्न भोजन निधि खाते से अभिभावकों के खाते में डीबीटी के रूप में आरटीजीएस के माध्यम से दी जाएगी। 

जिम्मेदार के बोल :

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. रामचंद्र का कहना है कि लॉकडाउन अवधि 25 मार्च से 30 जून तक मिड डे मील का कनवर्जन कास्ट बच्चों के अभिभावकों के खातों में भेजा जाएगा। इसके लिए सभी बीईओ को छात्र-छात्राओं का विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। राशन उपलब्ध कराने के लिए जिला पूर्ति अधिकारी से भी स्कूलवार ब्योरा मांगा गया है। रविवार व राजकीय अवकाश छोड़कर 76 दिनों के भोजन की धनराशि व राशन उपलब्ध कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।