एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : शिक्षक फर्जीवाड़े का मास्टर माइंड पुष्पेन्द्र भी निकला फर्जी शिक्षक, सुशील कुमार कौशल के अभिलेखों से कर रहा था नौकरी

0 comments
मैनपुरी : शिक्षक फर्जीवाड़े का मास्टर माइंड पुष्पेन्द्र भी निकला फर्जी शिक्षक, सुशील कुमार कौशल के अभिलेखों से कर रहा था नौकरी 


मैनपुरी । पूरे प्रदेश में चर्चित अनामिका शुक्ला फर्जी शिक्षका मामला। इस मामले में फर्जीवाड़ा करने वाला मास्टरमाइंड पुष्पेंद्र भी फर्जी शिक्षक निकला है। जो कुरावली में तैनात शिक्षक सुशील कुमार कौशल के अभिलेखों से जनपद फर्रुखावाद में नौकरी कर रहा है। इसकी पुष्टि कुरावली के शिक्षक की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद हुई है। 



सुशील कुमार कौशल ने शनिवार को बीएसए कार्यालय में उपस्थित होकर अपने सभी अभिलेख दिखाए। तब इस बात का खुलासा हो सका। बताते चलें कि जालसाज पुष्पेंद्र थाना भोगांव क्षेत्र के गांव नगला खरा का रहने वाला है। जिसने बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़ा कर सुशील कुमार कौशल के नाम से नौकरी हासिल की। वर्तमान में उसकी तैनाती जिला फर्रुखाबाद के उच्च प्राथमिक विद्यालय में हैं। 


छह दिन पहले जब पुष्पेंद्र उर्फ राज एसटीएफ की हिरासत में आया तब उसने अपना नाम पुष्पेंद्र उर्फ सुशील कुमार कौशल बताया था। पुष्पेंद्र के सुशील कुमार कौशल नाम से नौकरी करने की जानकारी ने कुरावली विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात कानपुर निवासी सुशील कुमार कौशल की दिक्कतें बढ़ा दीं। 


सुशील कुमार कौशल की जांच पिछले पांच दिनों से चल रही थी। इस दौरान न केवल विभागीय जांच की गई। बल्कि एसटीएफ ने भी सुशील कुमार कौशल से पूछताछ की। यहां तक कि बीएसए विजय प्रताप सिंह के निर्देश पर सुशील के सभी अभिलेखों की ऑनलाइन जांच कराई गई। यही नहीं एक टीम को फिरोजाबाद भेजा गया। जहां सुशील कुमार कौशल वर्तमान में अस्थायी रूप से निवास कर रहे हैं। दूसरी टीम को कानपुर भी भेजा गया। जहां सुशील का स्थायी पता है। सभी जगह सुशील कुमार कौशल के दस्तावेज सही होने की पुष्टि हुई।


 शनिवार को सुशील कुमार कौशल अपने मूल अभिलेखों के साथ बीएसए कार्यालय में उपस्थित हुए। उनसे यहां बीएसए और उनकी टीम ने पूछताछ भी की। बीएसए ने बताया कि कुरावली में तैनात सुशील कुमार कौशल के अभिलेख सही पाए गए हैं। आरोपी ने इनके नाम से फर्जीवाड़ा कर जनपद फर्रुखावाद में नौकरी हासिल की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।