एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : राजर्षि टंडन विवि के छात्र सीधे क्षेत्रीय कार्यालय में भी जमा कर सकते हैं असाइमेंट

0 comments
लखनऊ : राजर्षि टंडन विवि के छात्र सीधे क्षेत्रीय कार्यालय में भी जमा कर सकते हैं असाइमेंट

वरिष्ठ संवाददाता,लखनऊ:उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने अपने छात्रों को सीधे क्षेत्रीय कार्यालय में अपना असाइमेंट जमा करने का विकल्प भी खोल दिया है। कोरोना संक्रमण के चलते अगर संबंधित स्टडी सेंटर बंद है तो छात्र इसका फायदा उठा सकता है।विश्वविद्यालय की क्षेत्रीय समन्वयक नीरांजलि सिन्हा ने बताया कि छात्रों को 15 जून तक असाइमेंट जमा करना है। कई कॉलेज बंद हैं। ऐसे में वहां के छात्रों को सीधे स्टडी सेंटर में जमा करने का विकल्प दिया गया है। उन्होंने बताया कि छात्र डाक से भी असाइमेंट जमा कर सकते हैं। 

जुलाई सत्र के लिए आवेदन शुरू :

विश्वविद्यालय में  सत्र जुलाई 2020 -21 के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें स्नातक, स्नातकोत्तर, पी.जी. डिप्लोमा,  डिप्लोमा, प्रमाण-पत्र एवं जागरूकता कार्यक्रमों तथा कोविड 19  आदि पाठ्यक्रमो में ऑन लाइन  प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। सत्र जुलाई- 2020-21 की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया प्रदेश के  सभी अध्ययन केंद्रों एवं 12 क्षेत्रीय केन्द्रों प्रयागराज,  लखनऊ, वाराणसी, बरेली, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, अयोध्या, मेरठ, झांसी, आजमगढ़ तथा गाजियाबाद में एक साथ प्रारम्भ है। क्षेत्रीय समन्वयक ने बताया कि प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.uprtou.ac.in पर आनलाइन एडमिशन लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।