एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की छह शिक्षिकाएं संदेह के घेरे में

0 comments
प्रयागराज : कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की छह शिक्षिकाएं संदेह के घेरे में

प्रयागराज,जेएनएन।  जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में तैनात छह शिक्षिकाओं ने अब तक अपने मूल प्रपत्र नहीं जमा किए। इसके अलावा एक चौकीदार ने भी अपने शैक्षिक अभिलेख व आयु संबंधी प्रमाण पत्र नहीं जमा किए। ऐसे में कुल सात लोग संदेह के घेरे में हैं।

कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में नियुक्त शिक्षिकाओं और कर्मचारियों के अभिलेखों की जांच

अनामिका प्रकरण उजागर होने के बाद समूचे प्रदेश में खलबली मची है। सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में नियुक्त शिक्षिकाओं और कर्मचारियों के मूल शैक्षिक अभिलेख व प्रमाण पत्रों की जांच शुरू की गई।

जिले में 242 शिक्षिकाओं व कर्मचारियों को नोटिस भेजकर मूल प्रमाण पत्र मंगवाए गए

इसके लिए सभी 242 शिक्षिकाओं व कर्मचारियों को नोटिस भेजकर मूल प्रमाण पत्र मंगवाए गए। बीएसए ने निर्देश दिया था कि 19 जून तक शिक्षिकाएं और कर्मचारी प्रमाण पत्र जमा कर दें लेकिन, अब भी सात लोग ऐसे हैं जिन्होंने मूल प्रमाण पत्र जमा नहीं किए।

तीन दिन में वेरीफिकेशन पूरा नहीं कराते हैं तो होगी कार्रवाई

इसमें कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मऊआइमा के चौकीदार राम मोहन, प्रतापपुर की सुचेता देवी, शंकरगढ़ की शफक महजबीन और लक्ष्मी सिंह, उरुवा के संतोष कुमार, कौडि़हार की मंजू देवी यादव, कोरांव की इंदू शामिल हैं। बीएसए संजय कुशवाहा ने बताया कि कुल सात लोग अब भी संदेह के घेरे में हैं। यदि तीन दिन में वेरीफिकेशन पूरा नहीं कराते हैं तो कार्रवाई शुरू की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।