एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : जल्द ही 16133 शिक्षक पदों पर भर्ती के आसार

0 comments
प्रयागराज : जल्द ही 16133 शिक्षक पदों पर भर्ती के आसार

प्रयागराज। सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में खाली पड़े टीजीटी एवं प्रवक्ता के पदों पर जल्द ही भर्ती के आसार नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड इस बाबत जल्द ही शासन की अनुमति मांगने जा रहा है। अनुमति मिलते ही चयन बोर्ड प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) के 13237 एवं प्रवक्ता के 2896 पदों कुल मिलाकर 16133 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर देगा।चयन बोर्ड के पास जिला स्तर से अधियाचन के बाद कुल 16133 पद मिले हैं, इन पदों का चयन बोर्ड पूर्व में सत्यापन करवा चुका है। बुधवार को हुई बैठक में ठप पड़े साक्षात्कार शुरू करने, पूर्व में घोषित परिणाम के आधार पर चयनित शिक्षकों को विद्यालयों का आवंटन एवं खाली टीजीटी एवं प्रवक्ता के पदों पर भर्ती के लिए भी चर्चा हुई।विद्यालय आवंटन का काम शुक्रवार तक, जुलाई के अंत तक ठप पड़े इंटरव्यू शुरू होंगे चयन बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि ठप पड़े साक्षात्कार जुलाई के अंतिम सप्ताह में शुरू करने के लिए अनुमति मांगी गई है। शासन की अनुमति मिलने के बाद तत्काल ठप पड़े साक्षात्कार शुरू कर दिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण के दौर में विभिन्न विश्वविद्यालयों में संस्थानों से इंटरव्यू के लिए विशेषज्ञों के नाम मांगे गए हैं। 

इनके नाम मिलते ही विषयवार टीजीटी, प्रवक्ता के लिए साक्षात्कार की तिथि जारी कर दी जाएगी। चयन बोर्ड की ओर से पूर्व में चयनित शिक्षकों को विद्यालय आवंटन का काम एक-दो दिन में पूरा करने के बाद उसकी सूची 10 जुलाई तक जारी कर दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।